logo

हफीजुल हसन ने शपथ में ऐसा क्या कहा कि बवाल हो गया, BJP ने जताई आपत्ति

हफीजुल_शपथ.jpg

द फॉलोअप डेस्क
हेमंत कैबिनेट के मंत्री हफीजुल हसन अंसारी शपथ को लेकर बवाल हो गया है। BJP लगातार इसपर आपत्ति जता रही है। इसे लेकर झारखंड बीजेपी ने राज्यपाल से शिकायत भी की है। दरअसल, शपथ की शुरुआत 'बिस्मिल्लाह रहमानिर रहीम' से करने के कारण बीजेपी इसे अमान्य कह रही है। बीजेपी ने कहा कि हफीजुल हसन ने जिस तरीके से धार्मिक पंक्ति से शुरुआत की, वह गैर-संवैधानिक था। उनको दोबारा शपथ दिलाई जाये। तब तक उनको मंत्रिपद से मुक्त माना जाये। इसके साथ ही उनका एक वीडियो भी वायरल हो रहा है जिसमें वो राष्ट्रगान के वक्त कपड़े ठीक करते नजर आ रहे हैं। 


धार्मिक पंक्ति से शुरुआत करना गैर-संवैधानिक-बीजेपी
गौरतलब है कि नेता प्रतिपक्ष अमर कुमार बाउरी और मुख्य सचेतक बिंरचि नारायण ने सोमवार को झारखंड के राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन से मुलाकात की। उनको एक ज्ञापन सौंपा। बीजेपी ने राज्यपाल से कहा कि सीएम हेमंत सोरेन ने आज अपने मंत्रिमंडल का विस्तार किया। पद और गोपनीयता की शपथ के दौरान मधुपुर के विधायक हफीजुल हसन अंसारी ने जिस तरीके से राज्यपाल के क़ल के बाद धार्मिक पंक्ति से शुरुआत की, वह गैर-संवैधानिक था। उनको दोबारा शपथ दिलाई जाये। तब तक उनको मंत्रिपद से मुक्त माना जाये। हालांकि राज्यपाल ने कहा है कि इस पर न्यायसंगत कार्रवाई की जाएगी। 


असम के मुख्यमंत्री ने क्या आरोप लगाये!
असम के मुख्यमंत्री और झारखंड में चुनाव प्रभारी हिमंता बिस्वा सरमा ने हफीजुल हसन अंसारी के शपथ ग्रहण का वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म (एक्स) पर पोस्ट करते हुए लिखा है कि झारखंड राज्य में मंत्री ऐसे शपथ लेते हैं। हम चुप नहीं बैठेंगे। राज्य के नेता प्रतिपक्ष अमर बाउरी ने राज्यपाल से अनुरोध किया है कि हफीजुल हसन को कार्यभार ग्रहण करने न दिया जाये। क्योंकि, यह शपथ अमान्य है। संविधान के विरुद्ध है। 
 

Tags - Hafizul Hasan AnsariHafizul Hasan Ansari newsJharkhand newsBJPBJP JharkhandCM hemant soren