logo

बड़ी खबर : 3 साल बाद किंग कोहली ने जड़ा सैकड़ा, बेटी वामिका को समर्पित किया पहला T20 शतक

A196.jpg

डेस्क: 

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और रन मशीन विराट कोहली ने एशिया कप-2022 मे अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबले में 122 रनों की पारी खेली। विराट कोहली ने अपने अंतरर्राष्ट्रीय करियर का 71वां शतक जड़ा। खास बात ये है कि विराट कोहली का अंतरर्राष्ट्रीय करियर में ये 71वां शतक पूरे 3 साल बाद आया है। विराट कोहली बीते तकरीबन ढाई साल से फॉर्म की समस्या से जूझ रहे थे। विराट कोहली ने महज 53 गेंदों में अपना शतक पूरा किया और 60 गेंदों में 122 रन कूट डाले। 

 

सलामी बल्लेबाज के तौर पर उतरे थे कोहली
गौरतलब है कि एशिया कप-2022 में अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबले में नियमित कप्तान रोहित शर्मा की गैर-मौजूदगी में ओपनिंग करने उतरे विराट कोहली ने तो पहले कार्यवाहक कप्तान केएल राहुल के साथ पहले विकेट के लिए 119 रन जोड़े और फिर विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के साथ 87 रनों की पार्टनरशिप की। दिलचस्प है कि ऋषभ पंत के साथ की गई 87 रन की पार्टनरशिप में पंत के महज 20 रन थे।

लंबे समय बाद विस्फोटक अंदाज में वापसी करने वाले किंग कोहली ने अपनी शतकीय पारी में 12 चौके और 6 छक्के लगाए। विराट कोहली की इस पारी की बदौलत टीम इंडिया ने अफगानिस्तान के खिलाफ निर्धारित 20 ओवर में 2 विकेट खोकर 212 रनों का विशाल स्कोर बनाया। 

कप्तान केएल राहुल ने भी जड़ा अर्धशतक
अफगानिस्तान के खिलाफ इस मुकाबले में भारतीय बल्लेबाजों ने शुरू से ही अपना दबदबा बनाए रखा। रोहित की गैर-मौजूदगी में कप्तानी कर रहे केएल राहुल ने 6 चौकों और 2 छक्के की मदद से 62 रन बनाए। सूर्यकुमार यादव हालांकि केवल 6 रन ही बना सके। हालांकि उन्होंने केवल 2 गेंदों का सामना किया। पहली गेंद में छक्का लगाया और दूसरी गेंद में आउट हो गए। ऋषभ पंत ने 16 गेंदों में 20 रन बनाए। ये एशिया कप में टीम इंडिया का आखिरी मुकाबला था। 

कोहली ने बेटी वामिका को समर्पित किया शतक
भारतीय पारी समाप्त होने के बाद कमेंटेटर हर्षा भोगले के साथ बातचीत में विराट कोहली ने कहा कि मैं काफी राहत महसूस कर रहा हूं। शतक लगाना हमेशा स्पेशल होता है। ये मेरा पहला टी20 अंतरर्राष्ट्रीय शतक है। बीते ढाई साल थोड़े मुश्किल भरे रहे हैं लेकिन 1 महीने के ब्रेक से शारीरिक और मानसिक रूप से ठीक महसूस कर रहा हूं। कोहली ने कहा कि मैं अपना पहला टी20 अंतरर्राष्ट्रीय शतक अपनी पत्नी अनुष्का और बेटी वामिका को समर्पित करता हूं। ये स्पेशल है।