logo

महिला टीचर से इश्क, बॉयफ्रेंड और 30 लाख की फिरौती; 16 साल के कुशाग्र की हत्या में सनसनीखेज खुलासा

ीोमपगूो.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
कानपुर में 16 साल के कुशाग्र की हत्या की खबर ने पूरे उत्तरप्रदेश को हिलाकर रख दिया। इस मामले में कुशाग्र की हत्या का आरोप उसकी टीचर रचिता, उसके बॉयफ्रेंड प्रभात और उनके एक अन्य दोस्त आर्यन पर लगा है। 30 लाख की फिरौती की कहानी प्रभात ने बस पुलिस को गुमराह करने के लिए बनाया था। ताकि पुलिस इसी बात पर उलझी रहे कि फिरौती के लिए कुशाग्र को किडनैप किया गया है। जबकि कुशाग्र की हत्या तो सोमवार की शाम साढ़े पांच बजे ही कर दी गई थी। जब पुलिस ने कुशाग्र के घर के आस-पास की सीसीटीवी फुटेज चेक की तो वहां प्रभात की मौजूदगी ने पूरे मामले से पर्दा हटा दिया। दरअसल जिस स्कूटी से कुशाग्र रचिता के घर गया था, कुशाग्र की हत्या करने के बाद प्रभात ने उसी स्कूटी को उठाया। फिर कुछ दूर जाकर उसके दोस्त आर्यन को बैठाया। आगे जाकर प्रभात ने स्कूटी की नंबर प्लेट बदला और सीधे कुशाग्र के घर पहुंच गया। यहां उसने 30 लाख रुपये की फिरौती वाला पर्चा कुशाग्र के घर पर फेंक दिया और फरार हो गया। इस पर्चे में कुछ धार्मिक नारे भी लिखे थे, ताकि पुलिस किसी और ही एंगल से इस मामले की जांच करे। 


गुमराह करने के लिए बनाई थी फिरौती वाली कहानी 
पुलिस ने सीसीटीवी खंगालने शुरू किए तो आस पास के लोगों से पूछताछ शुरू हुई। घर के लोगों से भी पूछताछ चल रही थी, इसी कड़ी में कुशाग्र की ट्यूशन टीचर रचिता का नाम आया। घर वालों ने बताया कि पहले कुशाग्र को घर आकर पढ़ाती थी। मगर बाद में घरवालों ने उसे निकाल दिया था। रचिता का नाम आने पर पुलिस ने उससे पूछताछ शुरू की इसके बाद प्रभात का नाम आया। फिर रचिता और प्रभात को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ शुरू हुई। पहले तो दोनों ही कुछ नहीं बोल रहे थे लेकिन जब बाद में सख्ती से पूछताछ की गई तो दोनों ही टूट गये। पुलिस के मुताबिक प्रेम प्रसंग के चक्कर में कुशाग्र की हत्या की गई है। प्रभात ने कबूल किया कि कुशाग्र का उसके टीचर के साथ जो चल संबंध चल रहा था वह उससे परेशान हो गया था। इसलिए इस हत्याकांड को अंजाम दिया। कुशाग्र की मौत सोमवार शाम करीब साढ़े पांच बजे ही हो गई थी। फिरौती की कहानी बस एक साजिश थी। 


अपनी मर्जी से रचिता के घर गया था कुशाग्र
सीसीटीवी खंगालने पर दिखा कि कुशाग्र खुद अपनी मर्जी से रचिता के घर गया था। तभी रचिता का बॉयफ्रेंड प्रभात भी आया। बाद में रचिता और प्रभात घर से निकले लेकिन कुशाग्र नहीं निकलता है। उसी दौरान कुशाग्र की हत्या हो चुकी थी। कुशाग्र की लाश उसकी ट्यूशन टीचर रचिता के फजलगंज थाना क्षेत्र स्थित घर के स्टोर रूम से बरामद हुई है। कुशाग्र की गला घोंटकर हत्या की गई है। दरअसल, प्रभात को शक था कि कुशाग्र का रचिता से अफेयर चल रहा है। इसी के चलते उसने पूरी प्लानिंग के तहत कुशाग्र का मर्डर कर दिया। इस क्राइम में रचिता और प्रभात का दोस्त आर्यन भी भागीदार है। 


10वीं का छात्र था कुशाग्र 
बता दें कि कानपुर के एक कारोबारी रायपुरवा थाना क्षेत्र के आर्चाय नगर में रहने वाले मनीष कनोडिया का बेटा था। कुशाग्र 10वीं का छात्र था। वह सोमवार की शाम अपनी स्कूटी से ट्यूशन के लिए घर से निकला था, मगर देर रात तक वापस नहीं लौटा तो घरवालों की चिंता हुई। इसी बीच एक अजनबी कारोबारी के घर पर 30 लाख रुपये फिरौती का पर्चा फेंककर फरार हो गया। ऐसे में घरवालों ने पुलिस को सूचना दी। किडनैपिंग की आशंका के चलते पुलिस फोर्स को एक्टिव कर दिया गया। खुद जॉइंट कमिश्नर ने जांच-पड़ताल शुरू कर दी। लेकिन मंगलवार सुबह को ही कुशाग्र की लाश बरामद हुई। लाश मिलते ही पूरा मामला खुल गया। 

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N