logo

नई दिल्ली  : कोरोना से जूझ रहीं सोनिया गांधी गंगाराम अस्पताल में भर्ती, 23 जून को ED के समक्ष होनी है पेशी 

Rahul-Gandhi-Sonia-Gandhi-660x4952.jpg

डेस्क:
कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को आज दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में भर्ती किया गया है। वे पिछले कुछ दिनों से कोरोना से संक्रमित हैं।  कांग्रेस नेता व प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने जानकारी देते हुए कहा कि सोनिया गाँधी की हालत स्थिर है। लेकिन, उन्हें अस्पताल में निगरानी के लिए रखा जाएगा। अब तक दो बार जांच में उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वो पिछले करीब 10 दिनों से बीमार हैं। 

2 जून से संक्रमित हैं सोनिया गाँधी, 8 जून को ED के समक्ष होना था पेश 
सोनिया गाँधी 2 जून से कोरोना संक्रमित हैं। कोरोना से संक्रमति होने के बाद उन्हें हल्का बुखार था, उनमें कोरोना के हल्के लक्षण भी दिख रहे थे। इसके बाद उन्होंने खुद को आइसोलेट कर लिया था और डॉक्टरों की देखरेख में उनके आवास पर ही उनका इलाज चल रहा था। उन्हें 8 जून को ED के समक्ष पेश होना था ।


अब 23 जून को ईडी के सामने होनी है पेशी
नेशनल हेराल्ड केस से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सोनिया गाँधी को प्रवर्तन निदेशालय के समक्ष पेश होना है। ED ने पहले उन्हें 8 जून को पेश होने के लिए कहा था, लेकिन कोरोना वायरस से संक्रमित होने के कारण सोनिया गाँधी ने पेशी के लिए नई तारीख मांगी थी। जिसके बाद उन्हें 23 जून को पेश होने की तारीख दी गई हैं।  

राहुल गाँधी कल होंगे पेश, कांग्रेस करेगी विरोध प्रदर्शन 
राहुल गाँधी कल सोमवार को ED के समक्ष पूछताछ के लिए पेश होंगे। कांग्रेस के नेता मनिकम टैगोर ने कहा कि राहुल गांधी एक ईमानदार नेता हैं। सरकार जिस तरह से एजेंसी का दुरुपयोग कर विपक्ष को परेशान कर रही है। उसी का विरोध जताने के लिए कल 13 जून को ईडी दफ्तर के 25 कार्यालयों तक मार्च और प्रदर्शन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार अधिकारियों को प्रलोभन देकर उनका गलत इस्तेमाल कर रही है। लेकिन,फिर भी हम विरोध करेंगे क्योकि ऐसा करना हमारा लोकतांत्रिक अधिकार है।