logo

ग्रेस मार्क्स पाने वाले 1563 बच्चों का री-एग्जाम आज, शिक्षा मंत्रालय के अधिकारियों की निगरानी में इन 6 सेंटर्स पर होगी परीक्षा

OMR_sheet1.jpg

द फॉलोअप डेस्क
NEET-UG में ग्रेस मार्क्स पाने वाले 1563 बच्चों का आज रिएग्जाम होगा। 6 सेंटरों पर एक ही शिफ्ट में परीक्षा होगी। इस दौरान शिक्षा मंत्रालय के अधिकारी सेंटर्स पर मौजूद रहेंगे। परीक्षा सेंटर पर दोपहर के 1.30 बजे तक परीक्षार्थियों की इंट्री होगी। परीक्षा दोपहर 2 बजे से शुरू हो जाएगी। जो शाम 5.20 बजे खत्म हो जाएगा। बता दें कि इस परीक्षा का रिजल्ट 30 जून को आएगा।


6 शहरों में हो रहा है एग्जाम
NEET री-एग्जाम उन छह शहरों में हो रहा है, जहां समय के नुकसान के चलते बच्चों को ग्रेस मार्क्स दिए गए थे। री-एग्जाम इन्ही 6 शहरों में है लेकिन परीक्षा केंद्र बदल दिए गए हैं। 
ये 6 शहर हैं-
बालोद-छत्‍तीसगढ़, दंतेवाड़ा- छत्‍तीसगढ़, सूरत- गुजरात, मेघालय- मेघालय, बहादुरगढ़-हरियाणा, चंडीगढ़


विवादों में है NEET 2024 परीक्षा 
जानकारी हो कि NEET 2024 परीक्षा विवादों में घिरी हुई है। परीक्षा का आयोजन 5 मई को किया गया था। 4 जून 2024 को इसका परिणाम आया था। परिणाम में 67 बच्चे टॉप कर गए। उन्हें पूरे 720 में से 720 नंबर मिले। इसके बाद पता चला कि पेपर लीक हुआ है। इसके बाद इसको लेकर जबरदस्त घमासान मचा। मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंचा। कई याचिकाएं दायर की गईं। सुप्रीम कोर्ट ने NTA को प्रभावित 1563 छात्रों के लिए फिर से परीक्षा लेने का निर्देश दिया।इससे पहले NEET-UG एग्जाम विवाद के बीच केंद्र सरकार ने शनिवार रात 9 बजे NTA (नेशनल टेस्टिंग एजेंसी) के डायरेक्टर जनरल सुबोध कुमार सिंह को हटा दिया। प्रदीप सिंह खरोला को नया डीजी नियुक्त किया गया है। दूसरी तरफ, केंद्र ने NEET-UG एग्जाम में कथित अनियमितताओं के मामले की जांच CBI को सौंप दी है। शिक्षा मंत्रालय ने शनिवार देर रात इसकी घोषणा की।
 

Tags - NEETNEET UGNEET UG examNEET UG exam 2024Neet ug re exam