logo

पुणे हादसा :  गिरफ्तार आरोपी के पिता कितनी संपत्ति के मालिक हैं, फाइव स्टार होटल के अलावा औऱ क्या बनाती है उनकी कंपनी  

pune22.jpg

द फॉलोअप नेशनल डेस्क 

पुणे सड़क हादसे में गिरफ्तार आरोपी के पिता विशाल अग्रवाल 600 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति के मालिक हैं। उनकी कंपनियों के नाम ब्रह्मा मल्टिस्पेस, ब्रह्मा मल्टिकॉन और ब्रह्मा कॉर्प हैं। उनकी कंपनी ने पुणे शहर में कई पांच सितारा होटलों का निर्माण किया है। विशाल अग्रवाल की गिनती शहर  के बड़े रियल एस्टेट डेवलपर में की जाती है। एक मीडिया रपट के मुताबिक ब्रह्मा कॉर्प कंपनी को उनके परदादा ब्रह्मदत्त अग्रवाल ने शुरू किया था। वहीं, टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी एक रिपोर्ट बताती है कि इस कंपनी को जब विशाल अग्रवाल ने अपने हाथ में लिया तो इसका बिजनेस कई गुणा बढ़ गया।  

    
इन प्रोजेक्ट्स में कंपनी ने किया निवेश 
मिल रही खबरों के मुताबिक ब्रह्म कॉर्प कंपनी ने शहर के वडगांव शेरी, खराड़ी और विमान नगर में कई बड़े हाउसिंग प्रोजेक्ट्स में निवेश किया है। इस कंपनी ने पुणे शहर की शेरेटन ग्रांड और रेसिडेंसी क्लब जैसी मंहगी इमारतों का निर्माण किया है। बता दें कि पुलिस ने विशाल अग्रवाल के खिलाफ जेजेबी की धारा 75 और 77 और भारतीय दंड संहिता यानी IPC की संबंधित धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की है। केस के प्रभावित करने के मामले में कोर्ट में आज बुधवार को उनकी पेशी होनी है।

ये है पूरा मामला 
गौरतलब है कि गत शनिवार देर रात हुए पुणे हदासे में मध्य प्रदेश के रहने वाले दो युवा इंजीनियर अनीश और अश्विनी की मौत हो गई। ये कार विकास अग्रवाल का 17 साल का नाबालिग बेटा चला रहा था। हादसे के बाद उसने भागने की कोशिश की, लेकिन लोगों ने उसे पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। हालांकि महज 15 घंटे के भीतर आरोपी लड़के को जमानत मिल गई। जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड ने आरोपी को सड़क हादसे पर निबंध लिखने और यरवदा पुलिस के साथ 15 दिन काम करने की सजा सुनाई है। अब सवाल उठ रहे हैं कि पुणे में नशे में धुत बेलगाम रफ्तार से 2 युवाओं की जान लेने वाला सिर्फ निबंध लिखकर बच जाएगा और पीड़ित परिवार जीवनभर के लिए दर्द सहेगा। 

 

हमें फॉलो करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें -                    

https://chatwhatsappcom/H6JHUZV9z0LIcfjbcYlVDn

Tags - Pune accidentVikas Agarwal father property