logo

पीएम नरेंद्र मोदी 26 फरवरी को झारखंड के इस स्थान पर रेलवे ओवर ब्रिज का केरेंगे उद्घाटन 

pmo5.jpg

रांची 

पीएम नरेंद्र मोदी 26 फरवरी को झारखंड के सरायकेला-खरसावां में बने रेलवे ओवर ब्रिज का उद्घाटन करेंगे। पीएम मोदी ओवर ब्रिज का उद्घाटन नयी दिल्ली से ऑनलाइन करेंगे। बता दें कि ये रेलवे ओवर ब्रिज सरायकेला-खरसावां के मेन रोड पर बुरुडीह में बना है। ये ओवर ब्रिज रारजखरसवां और माहलिपोमरूप स्टेश के बीच में बनाया गया है। मिली खबर के मुताबिक पीएम मोदी 26 फरवरी को ओवर ब्रिज के अलावे अन्य योजनाओं का भी उद्घाटन करेंगे। बुरुडीह में बना ये रेलवे ओवर ब्रिज 927 मीटर लंबा है। इसे बनाने में लगभग 44 करोड़ रुपये खर्च हुए हैं। बहरहाल, उद्घाटन की पूरी तैयारी कर ली गयी है। 

कार्यक्रम का होगा लाइव प्रसारण 

सरायकेला-खरसावां जिला प्रशासन की ओर मिली खबर के मुताबिक उद्घाटन समारोह का बुरुडीह से लाइव प्रसारण किया जायेगा। प्रशासन ने इसके लिए अपने स्तर से तैयारी की है। वहीं, बुरुडीह रेलवे फाटक को अब बंद कर दिया गया है। बता दें कि इस रेलवे ओवर ब्रिज के शुरू हो जाने के बाद से यहां लगने वाली सड़क जाम से लोगों को हमेशा के लिए मुक्ति मिल जायेगी। वहीं, सरायकेला से खरसावां कुचाई तक के आवागमन में अब आसानी होगी। 

ये होगा फायदा 

बता दें कि बुरुडीह स्टेशन के हावड़ा-मुंबई मुख्य रेल मार्ग होने के कारण अप, डाउन और थर्ड लाइन पर प्रतिदिन लगभघ 200 माल ढोने वाली और सवारी ट्रेनें गुजरती हैं। इनके गुजरने के समय बुरुडीह रेलवे फाटक को बंद कर दिया जाता था। इससे सड़क पर घंटों जाम की स्थिति बनी रहती थी। रेलवे ओवर ब्रिज के शुरू हो जाने से अब लोगों को इस जाम से मुक्ति मिलेगी। 

 

 

हमें फॉलो करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें -

https://chat.whatsapp.com/H6JHUZV9z0LIcfjbcYlVDn