logo

NEET UG की काउंसलिंग अगले आदेश तक स्थगित, आज से होनी थी शुरुआत

neet_ug_pic.jpg

द फॉलोअप डेस्क 
विवादों से घिरी NEET UG की काउंसलिंग को अगले आदेश तक स्थगित कर दिया गया है। काउंसलिंग को मेडिकल काउंसलिंग कमीशन यानी MCC ने स्थगित कर दिया है।  खबर लिखे जाने तक स्थगित करने को ठोस वजह अबतक नहीं पता चल पाई है। हालांकि मीडियो रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि अधिकारी नीट यूजी पर 8 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई का इंतजार करना चाहते हैं, जहां कई याचिकाओं पर सुनवाई होने वाली है। बता दें कि आज से NEET UG की काउंसलिंग शुरू होने वाली थी। 


दो बार रोक से सुप्रीम कोर्ट कर चुकी है इनकार
गौरतलब है कि 11 जून को सुप्रीम कोर्ट में याचिका लगाकर NEET काउंसलिंग पर रोक लगाने की मांग की गई थी। जस्टिस विक्रम नाथ और जस्टिस असदुद्दीन ने सुनवाई के बाद काउंसलिंग पर रोक लगाने से इनकार कर दिया था। इसके बाद 20 जून को एक और याचिका पर सुनवाई करते हुए जस्टिस विक्रम नाथ की बेंच ने NEET काउंसलिंग पर रोक लगाने से दोबारा इनकार किया था।


अनियमितताओं के लगे आरोप 
गौरतलब है कि 5 मई को यह परीक्षा आयोजित की गई थी। इसमें 571 शहरों के 4,750 परीक्षा केंद्रों पर लगभग 23 लाख परीक्षार्थी शामिल हुए थे। प्रश्न पत्र लीक के साथ-साथ कई अनियमितताओं के आरोप लगे थे। कई शहरों में विरोध प्रदर्शन हुए। विपक्षी दलों ने इस मुद्दे को उठाया। इस संबंध में अदालतों में भी कई मामले दायर किए गए। कई राज्यों से गिरफ्तारी हुई है। मामले की जांच जारी है।

Tags - NEETNEET paper leakNEET UG counseling postponed