logo

कोटा में उम्मीदों का बोझ लील रहा बच्चों की कीमती जिंदगी, NEET की छात्रा ने दी जान; 1.5 साल में 37 सुसाइड

sucide_23.jpg

द फॉलोअप डेस्क
कोटा में छात्रों के सुसाइड करने का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है। एक बार फिर एक छात्रा ने अपनी जिंदगी खत्म कर ली। छात्रा का शव कोटा के पीजी के कमरे से बरामद किया गया। मिली जानकारी के अनुसार छात्रा का नाम सौम्या है। वह यूपी कर रहने वाली थी। बीते 1 साल से कोटा में रहकर NEET की तैयारी कर रही थी। सौम्या ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। गौरतलब है कि 2 दिनों के अंदर सुसाइड की यह दूसरी घटना है। बीते 1.5 साल में 37 छात्रों ने कोटा में सुसाइड किया है।

 
छात्रा के घरवालों को दी गई जानकारी
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार बुधवार रात को छात्रा के सुसाइड करने की जानकारी मिली। छात्रा सौम्या, लखनऊ की रहने वाली थी। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने मौके पर एफएसएल की टीम को भी बुलाया। पुलिस के अनुसार छात्रा को लास्ट टाइम उसके दोस्त ने देखा था। फिलहाल, छात्रा के घरवालों को पुलिस ने सूचना दे दी है। शव को पोस्टमार्टम रूम में शिफ्ट करवाया गया है।

 
नहीं थम रहा सुसाइड का मामला
बता दें कि इससे पहले 26 मार्च को एक छात्र ने सुसाइड कर लिया था। यूपी निवासी उरूज खान (20 वर्षीय) ने अपने फ्लैट के कमरे में पंखे से लटक कर आत्महत्या कर ली थी। वह लंबे समय से कोटा में रहकर निजी कोचिंग संस्थान से नीट की तैयारी कर रहा था। उरूज 20 दिन पहले ही उस फ्लैट में शिफ्ट हुआ था। वहीं बीते साल यानी 2023 में कोटा में मेडिकल और इंजीनियरिंग की तैयारी कर रहे 29 छात्रों ने सुसाइड किया था। इस तरह एक साल 3 माह में 37 छात्रों ने अपनी जान ले ली है।

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए लिंक पर क्लिक करें- https://chat.whatsapp.com/B5Ez1xqYOyL74JlHFO8Y86

Tags - Kotakota newssucide news