logo

NEET पेपर लीक : हजारीबाग से गिरफ्तार आरोपियों को पटना लेकर गई CBI, अब दिल्ली ले जाने की तैयारी

cbi4.jpg

द फॉलोअप डेस्क
NEET पेपर लीक मामले की जांच का दायरे आगे बढ़ रहा है। हजारीबाग से गिरफ्तार ओएसिस स्कूल के प्राचार्य एहसानउल हक और दो अन्य आरोपियों को को देर रात पटना लेकर आयी। प्रिंसिपल के साथ वाइस प्रिंसिपल इम्तियाज और जमालुद्दीन भी साथ में पटना लाए गये। तीनों आरोपियों को शनिवार को सीबीआइ के विशेष अदालत में पेश कर रिमांड पर लेने की मांग सीबीआइ अदालत से करेगी।अब सीबीआई की टीम गिरफ्तार किए गए 7 आरोपियों को दिल्ली ले जाने की तैयारी में है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक प्लेन से उन्हें दिल्ली ले जाने की तैयारी है। 

हजारीबाग से CBI ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया 
गौरतलब है कि 28 जून को झारखंड के हजारीबाग से CBI ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया था। इसमें ओएसिस स्कूल के प्रिंसिपल एहसान उल हक, वाइस प्रिंसिपल इम्तियाज और पत्रकार जमालुद्दीन हैं। एजेंसी तीनों को शुक्रवार रात करीब 10 बजे हजारीबाग से पटना लेकर पहुंची थी। इस केस में 27 जून को बिहार के पटना से एजेंसी ने 2 लोगों को अरेस्ट किया था। एहसान उल हक समेत 3 लोगों से CBI ने शुक्रवार को दिनभर पूछताछ की। अब उन्हें स्पॉट पर ले जाकर टीम सबूतों को पुख्ता करेगी।


2 लोगों को CBI ने पटना से किया था गिरफ्तार
बताते चलें कि सीबीआई ने नीट पेपर लीक मामले में जांच अब तेज कर दी है। पिछले दिनों पटना से दो आरोपितों की गिरफ्तारी सीबीआई के द्वारा की गयी थी। जिसमें मनीष प्रकाश और आशुतोष शामिल हैं। दोनों को रिमांड पर लेकर सीबीआई अब पूछताछ करेगी। मनीष प्रकाश के ऊपर आरोप है कि उसने ही पटना में उस स्कूल का कमरा बुक कराया था जहां कुछ अभ्यर्थियों को जमा करके नीट एग्जाम शुरू होने से पहले ही उसके प्रश्न-पत्रों को मुहैया कराया गया था और उत्तर रटवाए गए थे।
 

Tags - NEETNEET paper leakNEET paper leak case CBI