logo

गुजरात पुलिस में बंपर वेकैंसी, 12,000 पदों पर होगी नियुक्ति; ऐसे करें आवेदन

gujrat_vacancy.jpg

द फॉलोअप डेस्क :

गुजरात पुलिस विभाग ने 12 हजार रिक्तियों के लिए आवेदन आमंत्रित किये हैं। पीएसआई, सशस्त्र पुलिस कांस्टेबल, पुलिस कांस्टेबल, लोक रक्षक और जेल कांस्टेबल के पदों पर काम करने के इच्छुक उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। गुजरात पुलिस में भर्ती होने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है। ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 04 अप्रैल को दोपहर 3 बजे से शुरू होगी। इस भर्ती के माध्यम से गुजरात पुलिस भर्ती बोर्ड 12 हजार 472 रिक्त पदों को भरेगा।


पुलिस में भर्ती के लिए 30 अप्रैल तक आवेदन करें:
गुजरात पुलिस में पीएसआई, सशस्त्र पुलिस कांस्टेबल, पुलिस कांस्टेबल, लोक रक्षक और जेल कांस्टेबल के पद पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू होने वाली है। अगर आप इस भर्ती अभियान में भाग लेना चाहते हैं, तो बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट https://ojas.gujarat.gov.in/ के जरिए ऑनलाइन मोड में आवेदन पत्र भर सकते हैं।


शैक्षणिक योग्यता और आयु सीमा:
गुजरात पुलिस भर्ती बोर्ड को पीएसआई पद के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री की आवश्यकता होती है। इसके अलावा वे ही आवेदन कर सकेंगे जिनकी न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 35 वर्ष है। कांस्टेबल, पब्लिक गार्ड और जेल कांस्टेबल के पद पर भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता 12वीं पास या समकक्ष होनी चाहिए। जिसकी न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 33 वर्ष निर्धारित की गई है। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार छूट दी जाएगी।

Tags - education beatGujarat police vacancygovernment job gujarat government police vacancy