logo

बच्चे को दिया जहर, प्रेमिका को हथौड़े से मारा; फिर खुद उठाया खौफनाक कदम

crime33.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
नागपुर के एमआईडीसी थानांतर्गत वानाडोंगरी परिसर में स्थित एक होटल में दिलदहला देने वाली घटना घटी है। यहां  एक व्यक्ति ने अपनी प्रेमिका और उसके बेटे की हत्या कर दी और बाद में खुद फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। बताया जा रहा है कि दोनों के बीच किसी बात को लेकर विवाद हो गया था, इसलिए प्रेमी ने यह खौफनाक कदम उठाया। मृतकों में सचिन राऊत (32), नाजनीन राऊत (30) और 2 वर्षीय बेटा समावेश शामिल है।

 

कैसे वारदात को दिया अंजाम 
पुलिस के अनुसार, सचिन और नाजनीन पहले से विवाहित है। सचिन ड्राइवर का काम करता है. दोनों के प्रेम संबंध थे और सचिन ने उसके लिए एमआईडीसी के वैशालीनगर में मकान भी किराए पर लिया था। रोजाना उसका नाजनीन के घर पर जाना-आना था। दोनों के संबंधों की भनक परिजनों को भी लग गई थी। पिछले कुछ दिनों से पैसों को लेकर सचिन और नाजनीन का विवाद चल रहा था। शनिवार की दोपहर 12 बजे के दौरान सचिन, नाजनीन और उसके बच्चे को वानाडोंगरी के गजानननगर में स्थित होटल गोल्डन की में ले गया। सचिन ने शाम तक कमरा खाली करने की जानकारी होटल प्रबंधन को दी थी। शाम 7 बजे के दौरान होटल के कर्मचारी ने सचिन से बात करनी चाहिए, लेकिन कमरे के अंदर से किसी तरह का कोई जवाब नहीं दिया गया जिसके बाद ऊपर वेंटिलेशन की खिड़की से भीतर झांकने पर सचिन पंखे से लटका दिखाई दिया। तुरंत घटना की जानकारी पुलिस को दी गई। 


पहले तो यह घटना आत्महत्या का ही लग रहा था लेकिन जब दरवाजा खोला गया तो नाजनीन जमीन पर खून से लथ-पथ हालत में दिखाई दी। पास ही उसका बच्चा भी पड़ा हुआ था। खबर मिलते ही डीसीपी जोन 1 अनुराग जैन, एमआईडीसी के थानेदार प्रवीण काले अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे। अनुमान है कि सचिन ने पहले चिप्स में जहर मिलाकर नाजनीन के बच्चे को मार दिया। इसके बाद हथौड़ी से नाजनीन के सिर और चेहरे पर अनेक प्रहार किए। उसे मारने के बाद खुद पंखे से फांसी लगा ली। सचिन के परिजनों से पूछताछ चल रही है लेकिन फिलहाल कुछ स्पष्ट नहीं हुआ है।


3 वर्ष पहले हुई थी दोस्ती 
सूत्रों के अनुसार 3 वर्ष पहले सचिन किसी विवाह समारोह में मध्य प्रदेश गया था। वहीं उसकी पहचान नाजनीन से हुई और दोनों के प्रेम संबंध बन गए। वह नाजनीन को नागपुर ले आया। परिजनों को संबंधों का पता चला तो घर में कलह शुरू हो गई। सचिन ने उसे किराए का मकान दिलवा दिया। बताया जाता है कि सचिन को नाजनीन के किसी और से संबंध होने का संदेह था। इस वजह से दोनों के विवाद होने लगे। बताया जाता है कि शुक्रवार को ही दोनों ने अलग होने का फैसला लिया था और कागज पर एक करार भी बनाया था। जिसमें बच्चा सचिन के पास रखने की बात हुई थी।  लेकिन शनिवार को किस बात पर विवाद हुआ यह स्पष्ट नहीं हो पाया है। 

Tags - Murder in Nagpur murder of 3 people 3 murders in live-in murder in Nagpur 3 murders in hotel