logo

केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में डाली अर्जी, जमानत 7 दिन और बढ़ाने की लगाई गुहार

kejriwal21.jpg

द फॉलोअप डेस्क
दिल्ली शराब नीति घोटाला मामले में जमानत पर चल रहे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दी है। केजरीवाल ने कोर्ट से अपील की है कि उनकी अंतरिम जमानत 7 दिन और बढ़ा दी जाए। उन्होंने मेडिकल कंडिशन को आधार बनाकर ये मांग की है।  बता दें कि केजरीवाल की 21 दिन की जमानत की अवधि 1 जून में समाप्त हो रही है। उन्हें ईडी ने 21 मार्च को गिरफ्तार किया था। 


स्वास्थ्य का दिया हवाला
गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी के मुताबिक गिरफ्तारी के बाद केजरीवाल का वजन 7 किलो कम हो गया है और उनका कीटोन लेवल हाई है जो किसी गंभीर बीमारी का संकेत हो सकता है। केजरीवाल को अभी PET-CT स्कैन के साथ ही कई दूसरे तरह के टेस्ट से गुजरना है, इसलिए उन्होंने सुप्रीम कोर्ट से 7 दिन का समय मांगा है। 


शर्तों के साथ सुप्रीम कोर्ट ने दी थी बेल
गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने शर्तों के साथ केजरीवाल को बेल दी थी। कोर्ट ने कहा था कि जमानत के दौरान केजरीवाल न तो सीएम ऑफिस जाएंगे और ना ही किसी तरह के कागजात पर साइन करेंगे। इसके साथ ही उन्हें शराब नीति से जुड़े किसी भी लोग से बातचीत नहीं करेंगे। इसके साथ ही कोर्ट ने उन्हें दो जून को हर हाल में कोर्ट में सरेंडर करने का आदेश दिया था। सुप्रीम कोर्ट ने 1 जून तक केजरीवाल को अंतरिम जमानत दे दी थी। अब देखने वाली बात होगी कि केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से राहत मिलती है या उन्हें फिर से जेल जाना पड़ता है।
 

Tags - arvind kejriwalArvind kejriwal news