logo

खरगे को आया जेपी नड्डा का जवाब, कहा- कांग्रेसियों ने पीएम मोदी को 110 से ज्यादा गालियां दीं

सोतगक.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम लिखे पत्र का जवाब भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा की ओर से दिया गया है। नड्डा ने अपने पत्र में कहा कि राहुल ने बार-बार पीएम मोदी का अपमान किया है। यहां तक सोनिया गांधी ने पीएम मोदी के लिए ‘मौत का सौदागर’ शब्द का इस्तेमाल किया। उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस के नेताओं ने पिछले 10 सालों में पीएम मोदी को 110 से अधिक गालियां दी हैं।


जेपी नड्डा ने लेटर में आगे लिखा कि आपने शायद राहुल गांधी की बातों को नजरअंदाज किया है या फिर आप भूल गए हैं। इस वजह से आपके संज्ञान में सारी बातें सामने लाना जरूरी हो गया है। अब सिलसिलेवार सभी बातों को उजागर करूंगा। पहली बात राहुल ने पीएम मोदी को पीटने की बात कही। नड्डा ने लिखा कि राहुल गांधी हमेशा पीएम मोदी को अपशब्द कहते रहते हैं। भरी संसद में उन्होंने पीएम को पीटने की बात कही। जिसे पूरा देश जानता है। आपको क्या बात याद नहीं, फिर आप किस वजह से उन्हें सही ठहरा रहे हैं। आपकी ऐसी क्या मजबूरी है। 


सोनिया गांधी का किया उल्लेख
नड्डा ने सोनिया गांधी के उस बयान का भी उल्लेख किया, जिसमें उन्होंने पीएम मोदी को 'मौत का सौदागर' कहा था। आपको यह शर्मनाक बयान याद नहीं हैं क्या। आपको बता दूं, जब राहुल गांधी ने सरेआम पीएम मोदी की इमेज को खराब करने की कोशिश की थी। आप हर बार अपनी पार्टी का बखान करते रहते हैं। यह आपकी मजबूरी बन गई है शायद। आपको एक बार इन बातों पर मंथन जरूर करना चाहिए। 

10 सालों में PM को 100 से अधिक गालियांः नड्डा
अपने पत्र में नड्डा ने कहा कि कांग्रेस कॉपी एंड पेस्ट वाली पार्टी बन कर रह गई है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेताओं ने पिछले 10 सालों में प्रधानमंत्री मोदी को 110 से अधिक गालियां दी हैं और दुर्भाग्य की बात यह भी है कि इसमें कांग्रेस का शीर्ष नेतृत्व भी शामिल है। उन्होंने यह भी पूछा कि तब तब क्यों राजनीतिक शुचिता, मर्यादा, अनुशासन, शिष्टाचार जैसे शब्द आपकी और कांग्रेस के शब्दकोश से गायब हो जाते हैं? बीजेपी अध्यक्ष नड्डा ने खरगे को याद दिलाया कि ‘मोदी तेरी कब्र खुदेगी’, नीच, ‘कमीना, कभी मौत का सौदागर’, ‘जहरीला सांप’, बिच्छू’, ‘चूहा’, ‘रावण’, ‘भस्मासुर’, ‘नालायक’, कुत्ते की मौत मरेगा’, ‘मोदी को जमीन में गाड़ देंगे, ‘राक्षस’, ‘दुष्ट’, ‘कातिल’, ‘हिंदू जिन्ना’, जनरल डायर, ‘मोतियाबिंद का मरीज’, ‘जेबकतरा’, ‘गंदी नाली’, ‘काला अंग्रेज’, ‘कायर’, ‘औरंगजेब का आधुनिक अवतार’, ‘दुर्योधन’, हिंदू आतंकवादी, गदहा, नामर्द’, ‘चौकीदार चोर है, ‘तुगलक’, ‘मोदी की बोटी-बोटी काट देंगे, ‘साला मोदी’,नमक हराम’, ‘गंवार और ‘निकम्मा’ जैसे शब्द का इस्तेमाल हुए। नड्डा ने यह भी कहा पीएम मोदी के माता-पिता को भी नहीं छोड़ा गया, उनका भी अपमान किया गया। 

अपने 3 पेज लंबे जवाब में नड्डा ने कांग्रेस और उसके नेताओं पर जमकर निशाना साधा। पत्र के अंत में राहुल गांधी की ‘मोहब्बत की दुकान’ का जिक्र करते हुए कहा, “स्वार्थ सत्ता में डुबी कांग्रेस पार्टी की कथित ‘मोहब्बत की दुकान’ में जो प्रोडक्ट बेचा जा रहा है, वह जातिवाद का जहर है, वैमनस्यता का बीज है, राष्ट्रविरोध का मसाला है और देश को तोड़ने का हथौड़ा है. उम्मीद है कि आपको, आपकी पार्टी और आपके नेता को उनके प्रश्नों के जवाब मिल गए होंगे।”


खरगे ने बर्थडे के दिन PM को लिखा था पत्र
बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने मंगलवार को पीएम नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर अनुरोध किया था कि केंद्रीय मंत्री रवनीत बिट्टू समेत उन सभी नेताओं के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाए। इन नेताओं ने लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी के खिलाफ आपत्तिजनक और हिंसक बयान दिए हैं। खरगे ने पीएम मोदी को उनके जन्मदिन पर लिखे पत्र में उन्हें बधाई देने के साथ ही केंद्रीय मंत्री बिट्टू और सत्ता पक्ष के कुछ अन्य नेताओं की ओर से राहुल गांधी को लेकर दिए गए बयानों का उल्लेख किया और कहा कि यह सब कुछ भविष्य के लिए घातक है। खरगे ने अपने पत्र में आगे कहा, “सबसे पहले मैं आपको जन्मदिन की हार्दिक बधाई देता हूं। फिर ऐसे मुद्दे पर आपका ध्यान आकर्षित कराना चाहता हूं जो सीधे लोकतंत्र और संविधान से जुड़े हुए हैं। लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी के खिलाफ लगातार बेहद आपत्तिजनक, हिंसक और अशिष्ट बयानों का सिलसिला चल रहा है।  भविष्य के लिए घातक है। 

Tags - Congress Mallikarjun Kharge BJP JP Nadda Bharatiya Janata Party Sonia Gandhi Rahul Gandhi