logo

दिल्ली में NDA की बैठक से पहले जदयू और लोजपा ने की संसदीय दल की बैठक

nitish_chiraj.jpg

द फॉलोअप डेस्क
लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद केंद्र में सरकार बनाने की कवायद तेज हो चुकी है। लगातार दिल्ली में बैठकों को दौर जारी है। 11 बजे से दिल्ली में एनडीए के एक अहम बैठक होनी है। इसमें सभी नव निर्वाचित सांसदों को बुलाया गया है। एनडीए की बैठक से ठीक पहले दिल्ली में नीतीश कुमार के आवास में JDU की बैठक बुलाई गई है। मिली जानकारी के अनुसार, इस बैठक मे नई एनडीए सरकार में जदयू की हिस्सेदारी समेत अन्य राजनीतिक मसलों पर चर्चा की है। जिसमें सभी नए सांसदों को बुलाया गया। वहीं दूसरी ओर लोजपा रामविलास के प्रमुख चिराग पासवान ने भी अपने सांसदों के साथ बैठक की। 


रेल मंत्रालय की मांग पक्की-आनंद मोहन
बैठक में पूर्व सांसद आनंद मोहन और शिवहर से नव निर्वाचित सांसद लवली आनंद भी बैठक में पहुंची हैं। बैठक से पहले आनंद मोहन ने कहा कि "रेल मंत्रालय की मांग पक्की है। यह बिहार के हिस्से में आया है। पिछड़े बिहार को रेल मंत्रालय चाहिए। सीएम ने पिछले 16 वर्षों में बिहार को 'जंगल-राज' से बाहर निकाला और विकासशील बिहार बनाया। अगर हमें इसे पंख देना है तो 'विशेष' राज्य की मांग को पूरा करना होगा।''


जदयू की बैठक का एजेंडा
मिली जानकारी के अनुसार, इस बैठक मे नई एनडीए सरकार में जदयू की हिस्सेदारी समेत अन्य राजनीतिक मसलों पर चर्चा की है। बता दें कि गुरुवार को सीएम नीतीश के दिल्ली स्थित आवास पर गुरुवार को भी नवनिर्वचित सांसदों और पार्टी के पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की थी। बताया गया कि बिहार में जदयू के प्रदर्शन और जीत को लेकर बधाई देने जेडीयू के नेता पहुंचे थे।


लोजपा संसदीय दल की बैठक
इधर, लोजपा(रा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान की अध्यक्षता में शुक्रवार की सुबह केंद्रीय संसदीय बोर्ड की बैठक आयोजित की गयी। यह बैठक पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नयीदिल्ली स्थित आवास नॉर्थ एवेन्यू 23 में हुई। इसमें पार्टी के सभी नव निर्वाचित सांसद चिराग पासवान, शांभवी, वीणा देवी, अरुण भारती और राजेश वर्मा शामिल हुए। बैठक में पार्टी की संसदीय दल का नेता चिराग पासवान को चुना गया। उल्लेखनीय है कि लोजपा(रा) ने लोकसभा चुनाव में पांच लोकसभा सीट हाजीपुर, वैशाली, जमुई, खगड़िया और समस्तीपुर से चुनाव लड़ी थी और सभी पांच के पांच उम्मीदवार निर्वाचित हुए हैं।

Tags - NationalNational newsJDU meetingLJP meetingchiraj paswanNitish kumarNDA