logo

चरित्र पर शक था! पति ने साले के साथ मिलकर पत्नी को बेरहमी से पीटा; फिर आंखों में डाल दी जलती हुई लकड़ी

pratap.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
राजस्थान के प्रतापगढ़ जिले में रिश्तों का कत्ल करने वाली एक ऐसी दर्दनाक घटना सामने आई है। जिसको सुनकर आपकी भी रूह कांप जाएगी। देवगढ़ थाना अधिकारी निर्भय सिंह ने बताया कि बीते 20 जून को जांबू खेड़ा गांव के नाले में एक शव मिलने की सूचना मिली थी। इस पर जब पुलिस टीम मौके पर पहुंची तो वहां एक महिला का रक्त रंजित शव पड़ा था। वीभत्स तरीके से उसकी हत्या की गई थी। पुलिस ने पूछताछ के बाद शव की पहचान जांबू खेड़ा निवासी प्रेमचंद मीणा की पत्नी श्यामा के रूप में की। दोनों का एक साल पहले ही विवाह हुआ था।


दामाद पर ससुर को था संदेह 
मृतका के पिता सूरजमल मीणा ने प्रकरण दर्ज करवाते हुए अपने दामाद प्रेमचंद मीणा पर हत्या की आशंका जाहिर की थी। शक के आधार पर पुलिस ने प्रेमचंद की गतिविधियों पर निगाह रखी। पुलिस कार्रवाई के दौरान प्रेमचंद हर वक्त मौजूद रहा और पुलिस को गुमराह करता रहा। दो दिन बाद जब प्रेमचंद कहीं भागने की फिराक में था तो पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया और कड़ाई से पूछताछ की तो वो टूट गया। पूछताछ के बाद जो घटनाक्रम सामने आया है, वो रोंगटे खड़े करने वाला है। 


दरअसल, प्रेमचंद अपनी पत्नी श्यामा के चरित्र पर किसी दूसरे से बात करने को लेकर संदेह करता था। 17 जून को प्रेमचंद प्रतापगढ़ से मजदूरी कर जब अपने घर लौटा तो उस समय श्यामा मोबाइल पर किसी से बात कर रही थी। प्रेमचंद के पूछने पर उसने कोई जवाब नहीं दिया और अपना मोबाइल भी छुपा दिया। यह बात उसने श्यामा के भाई भेरूलाल को भी बताई थी। 


अगले दिन श्यामा घर से कहीं चली गई। हालांकि, बाद में पता चला कि वो प्रतापगढ़ बस स्टैंड पर बैठी हुई है। इस पर प्रेमचंद, भेरूलाल और भेरुलाल का साला लालू राम तीनों प्रतापगढ़ पहुंचे और श्यामा को अपने साथ बाइक पर बिठाकर प्रेमचंद के घर जांबू खेड़ा लेकर आए, जहां तीनों ने बैठकर शराब पी। इस दौरान श्यामा घर से कहीं चली गई। ऐसे में तीनों ने उसकी तलाश शुरू की, लेकिन वो नहीं मिली तो तीनों ने उसकी हत्या की योजना बनाई।


देर रात को श्यामा जब वापस लौटी तो तीनों ने उससे पूछताछ की। इस दौरान तीनों ने उसके साथ मारपीट शुरू कर दी. उसके चीखने चिल्लाने पर दो आरोपियों ने उसका मुंह दबा दिया और पास ही जल रहे चूल्हे से लकड़ियां निकालकर दागना शुरू किया। तीनों की हैवानियत यही नहीं रुकी, एक ने जलती हुई लकड़ियों को श्यामा की आंखों में डाल दिया, जिससे उसकी आंखें जल गई और उसके साथ लट्ठ से भी मारपीट की।


किसी को वारदात का पता नहीं चले, इसलिए उन्होंने श्यामा को गांव के बाहर नाले में फेंक दिया. उसके शरीर में हरकत होने पर तीनों ने फिर से उस पर पत्थर और लट्ठ से वार किया और आखिरकार उसने दम तोड़ दिया। वारदात का खुलासा करते हुए पुलिस ने मृतका के पति प्रेमचंद मीणा, उसके सगे भाई पिपली खेड़ा निवासी भैरूलाल और उसके साले लालू राम को गिरफ्तार किया है. वहीं, अब पुलिस अग्रिम अनुसंधान में जुटी है।


 

Tags - Rajasthan news Rajasthan news Rajasthan latest news Rajasthan crime Rajasthan recent news