logo

IAS दंपति की बेटी के सुसाइड केस में बड़ा खुलासा, इस वजह से 10वीं मंजिल से कूदी थी लिपि

a560.jpeg

द फॉलोअप नेशनल डेस्क:

महाराष्ट्र के मुंबई में आईएएस कपल विकास और राधिका रस्तोगी की 27 वर्षीय बेटी लिपि के सुसाइड केस में बड़ा खुलासा हुआ है। पुलिस ने मृतका के कमरे से मिले सुसाइड नोट के आधार पर प्रारंभिक जांच में पाया है कि मृतका, पढ़ाई और परीक्षा को लेकर दबाव में थी। तनाव की वजह से ही लिपि रस्तोगी ने आत्महत्या की। सुसाइड नोट में लिपि ने लिखा है कि उसकी मौत के लिए कोई जिम्मेदार नहीं है। बताया जाता है कि लिपि रस्तोगी सोमवार सुबह अपार्टमेंट परिसर में गंभीर रूप से घायल अवस्था में मिली थी। उसी तुरंत जीटी हॉस्पिटल ले जाया गया था जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। 

परीक्षा को लेकर तनाव में थी लिपि
पुलिस ने आरंभिक जांच में पाया है कि लिपि रस्तोगी हरियाणा के सोनीपत में लॉ की पढ़ाई कर रही थी। कुछ ही दिनों में उसकी परीक्षा थी। हालांकि, वह अपने परफॉर्मेंस से खुश नहीं थी। इसी तनाव की वजह से उसने आत्महत्या कर ली। गौरतलब है कि लिपि के माता-पिता विकास और राधिका रस्तोगी महाराष्ट्र कैडर के आईएएस अधिकारी हैं। विकास रस्तोगी महाराष्ट्र सरकार में उच्च एवं तकनीकी शिक्षा विभाग में प्रमुख सचिव हैं वहीं मां राधिका रस्तोगी भी बड़े पद पर है। कहा जा रहा है कि लिपि ने जब अपार्टमेंट की 10वीं मंजिल से छलांग लगाई तब माता-पिता गहरी नींद में सो रहे थे। गार्ड ने लिपि को घायल अवस्था में देखा तो परिजनों को सूचना दी। 

अलग-अलग करियर में हाथ आजमाया था
जांच में पता चला है कि लिपि ने मुंबई के सेंट जेवियर्स कॉलेज से बीए की पढ़ाई की थी। इसके बाद कुछ समय तक मार्केटिंग सेक्टर में काम किया था। ब्यूटी कंपनी नायका में भी बतौर कंसल्टेंट सेवा दी थी। 2020 में उसने मार्केटिंग फील्ड छोड़कर लॉ की पढ़ाई शुरू की थी। बीच में कुछ समय तक कंटेंट राइटिंग का भी काम किया। कहा जा रहा है कि एग्जाम को लेकर वह प्रेशर में थी। 

Tags - Suicide CaseSuicide NewsCrime NewsLipi Rastogi Suicide NewsCrime News Hindi