logo

महिला विदेशी पर्यटकों को दिखा लुगाई बता रहा था, तय कर रहा था रेट; अब पुलिस कूटने की तैयारी में है

तहुोग.jpg

द फॉलोअप डेस्कः

जयपुर के ऐतिहासिक आमेर किले में एक युवक द्वारा विदेशी महिला पर्यटकों के साथ अभद्र व्यवहार करने का मामला सामने आया है। वीडियो में आरोपी युवक अपमानजनक बातें करते नजर आ रहा है। वीडियो में वह महिलाओं के दाम बताते हुए अभद्रता करते नजर आ रहा है। वीडियो में आरोपी युवक विदेशी महिलाओं के साथ अपमानजनक बातें करते हुए नजर आ रहा है. वीडियो में युवक एक विदेशी महिला को दिखाते हुए कहता है, 'हैलो गाइज ये मेरी लुगाई है. वो कहता है, ये 150 रु में, ये 200 रु में और ये 500 रु में हैं। हालांकि विदेशी महिला पर्यटकों को हिंदी समझ नहीं आती है इसलिए वो युवक के मोबाइल कैमरे में देखकर हाथ हिलाती रहती हैं। इस वीडियो के बाद सोशल मीडिया पर लोग जयपुर पुलिस को टैग करते हुए कार्रवाई की मांग करने लगे। 


घटना के बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने जयपुर पुलिस को टैग कर कड़ी कार्रवाई की मांग की। मामला संज्ञान में आने के बाद पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया। जयपुर पुलिस ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल बताया कि वायरल हो रही इस रील के संबंध में पुलिस द्वारा आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की गई है। 


पुलिस ने आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 354, 505(2), सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की धारा 66D और राजस्थान पर्यटन व्यापार अधिनियम की धारा 13(1) और 13(2) के तहत रिपोर्ट दर्ज की है। जांच में पाया गया कि आरोपी पर्यटकों को जबरन अपनी दुकानों पर खरीददारी के लिए बाध्य करता था।


आमेर पुलिस थानाधिकारी अंतिम शर्मा ने बताया कि मामला करीब दो महीने पुराना है, जिसमें युवक ने विदेशी पर्यटकों की रील इंस्टाग्राम पर अपलोड की थी। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है, आमेर थाने की इंचार्ज ने यह भी बताया कि आरोपी का नाम विनोद मीणा है और वह जयपुर के जमवारामगढ़ का निवासी है।


घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद लोगों ने संज्ञान लेते हुए जयपुर पुलिस को टैग कर आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी। इसके बाद पुलिस ने विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार किया।

Tags - Rajasthan Rajasthan news Rajasthan latest news Rajasthan crime Jaipur news