logo

ठगी : करोड़ो रुपये IPL में लगाकर सट्टे में ,डाकपाल ने डाकघर की साख को मिलाया बट्टे में !

post-office-1.jpg

डेस्क :
मध्य प्रदेश के सागर जिले की एक उप डाकघर शाखा से एक चौकाने वाला फर्जीवाड़ा सामने आया है। यहाँ डाकपाल ने करोड़ो रुपये IPL में सट्टे पर लगा दिया। ये रुपये उनलोगो के थे जो डाकघर में अपनी पूँजी जमा होने की बात सोचकर इत्मीनान थे। लेकिन,सागर जिले के बीना उपडाकघर के डाकपाल विशाल अहिरवार ने लोगो के पैसो के साथ खेल कर दिया उसने उन पैसो को IPL के सट्टे में लगा दिया। बीना डाकघर के ऐसे दर्ज़नो पीड़ित ग्राहक है जिनके पैसे विशाल ने सट्टे में लगा दिए। जिनके पैसे सट्टे में लग गए वे सवाल कर रहे हैं कि आखिर आम आदमी अपने पैसे कहां सुरक्षित रखे ?
 
लोग सुना रहे आपबीती,पुलिस ने उप डाकपाल विशाल अहिरवार को किया गिरफ्तार
डाकपाल विशाल अहिरवार के ठगी का शिकार लोग अपने -अपने दर्द बयां कर रहे हैं। पुलिस ने उप डाकपाल विशाल अहिरवार को गिरफ्तार भी कर लिया है। मगर ठगी का शिकार हुए लोगों के पैसे लौटेंगे इस का फिलहाल कोई जवाब नहीं दे रहा। बत्तीस साल की वर्षा सोलंकी दो छोटे बच्चों की मां है और इस वक़्त मध्य प्रदेश के बीना शहर में अधिकारियों से मिलना उनकी दिनचर्या का हिस्सा बन गया है। वो भी इस फजीवाड़े का शिकार हुई हैं। उनके पति की मौत के बाद पिछले साल साढ़े छह लाख रुपये का जो फिक्स्ड डिपॉजिट उनके नाम पर बीना पोस्ट ऑफिस में किया गया था,उसे उप डाकपाल ने उड़ा दिया है। वर्षा अकेली नहीं है इस तरह के कई लोग हैं जिनके साथ यह मामला हुआ है।  पुलिस के मुताबिक़, यह राशि एक करोड़ रुपये से अधिक की है। 

डाकघर से मिली थी फर्जी पासबुक  
बताया जा रहा है कि लोगों के द्वारा जो भी पैसा दिया जाता था। वो डाकघर में जमा ही नहीं होते थे, बल्कि उसकी फर्जी रसीद उन्हें दे दी जाती थी। इस मामले में भोपाल रेल पुलिस अधीक्षक हितेश चौधरी ने बताया कि अब तक तकरीबन 15 लोग इस मामले में सामने आ चुके है और उनके द्वारा करीब 1 करोड़ से ज्यादा की रकम जमा की गई थी। पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है। यह पता करने कि कोशिश की जा रही है कि गबन किए गए पैसे वाकई IPL सट्टे में लगाए गए या कही और गए।