logo

उलगुलान न्याय महारैली : हेमंत हिम्मत वाले हैं, जेल गए लेकिन गठबंधन नहीं छोड़ा - मल्लिकार्जुन खड़गे

khagre.jpg

द फॉलोअप डेस्क
कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने जोहार से अपने भाषण की शुरुआत की। देरी से कार्यक्रम में आने के लिए उन्होंने झारखंड के लोगों से माफी मांगी। उन्होंने कहा कि यह धरती महान नायक बिरसा मुंडा, बाबा तिलका मांझी, वीर बुधु भगत, सिदो-कान्हू जैसे नायकों की है। कहा कि मोदी जी ने हमारे दो मुख्यमंत्रियों को गिरफ्तार किया। कहा कि हेमंत सोरेन की कोई गलती नहीं थी, लेकिन उन पर दबाव था कि अगर आप I.N.D.I.A. से दोस्ती करेंगे, तो आपको जेल भेजेंगे। भाजपा वालों ने, मोदी के चेलों ने ये चेतावनी उनको दी। लेकिन, हेमंत सोरेन हिम्मत वाला है। उसने कहा कि मैं गठबंधन नहीं छोड़ूंगा। जेल जाना मुझे पसंद है, लेकिन गठबंधन नहीं छोड़ूंगा। खड़गे ने कहा कि आदिवासियों को डराने की कोशिश करेंगे, तो आप खुद खत्म हो जाएंगे। आप आदिवासियों को खत्म नहीं कर पाएंगे। खड़गे ने कहा कि हम चाहते हैं कि इस देश में जम्हूरियत रहे। दिखे, अगर संविधान चला गया, तो कुछ बचने वाला नहीं है। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र है, इसलिए आपको लोग आदर से देखते हैं।

 जेल में डालने से हम डरने वाले नहीं 
मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि मोदी गरीबों का वोट छीन लेना चाहते हैं। वह बार-बार कहते हैं कि अबकी बार 400 पार, कहा कि हमारी संसद में 543 सीटें हैं। मोदी जी कहते हैं- 400 पार। गनीमत है कि उन्होंने अब तक नहीं कहा 600 पार। खड़गे ने कहा कि गठबंधन की शक्ति इस बार इतनी है कि मोदी हो या कोई और, हमारी मजबूती को तोड़ नहीं सकते। हेमंत सोरेन को जेल में डालने से हम डरने वाले नहीं हैं। केजरीवाल को जेल में डालने से हम डरने वाले नहीं हैं। हम जनता से डरते हैं। तुम्हारे जैसे लीडरों से नहीं डरते। ऐसे 100 लीडर आते हैं, जाते हैं। लेकिन, जनता हमारी रक्षक है। देश की रक्षक है। देश के लोकतंत्र और संविधान की रक्षक है। इसलिए जनता सबसे बड़ी होती है। खड़गे ने कहा कि हमारे दो मुख्यमंत्री को आज जेल में डालने से हम खत्म नहीं होने वाले। कहा- मोदी जी आप खूब कोशिश करो हमको मिट्टी में दबाने की। लेकिन हम उगते रहते हैं, क्योंकि हम बीज हैं। आप कितनी भी कोशिश कर लो, देश में हर पार्टी जिंदा रहेगी। यह जम्हूरियत की खासियत है।


मोदी के ट्रेलर में इतनी दिक्कत है तो फिल्म कैसी होगी
मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि हमेशा मोदी जी कहते हैं कि मैंने आदिवासी को इस देश का राष्ट्रपति बनाया, मैंने शेड्यूल कास्ट के व्यक्ति को राष्ट्रपति बनाया। कहा कि तुमने वोट के लिए उन्हें राष्ट्रपति बनाया। उनके कल्याण या स्वाभिमान के लिए नहीं। उनके स्वाभिमान को आपने ठेस पहुंचायी है। इसके साथ ही मल्लिकार्जुन खरगे ने सालाना 2 करोड़ लोगों को नौकरी देने, किसानों की आय दोगुनी करने, हर किसी के खाते में 15 लाख रुपए डालने का मुद्दा भी उठाया। उन्होंने मोदी को झूठों का सरदार बताया। कहा कि ये लोग झूठ बोलकर वोट लेते हैं और बाद में जनता को तबाह कर देते हैं। मोदी जी अपनी गारंटी की बात करते हैं। बातों-बातों में कहते है कि ये तो ट्रेलर है तो आप सोच सकते हैं कि अगर ट्रेलर में इतनी दिक्कत है तो फिल्म कैसी होगी। 

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए लिंक पर क्लिक करें- https://chat.whatsapp.com/B5Ez1xqYOyL74JlHFO8Y86

Tags - Mallikarjun KhargeJharkhand newsUlgulan Rally Jharkhand