logo

गुजरात हादसा : NOC के बिना चल रहा था गेमिंग जोन, बाहर निकलने के लिए सिर्फ 1 गेट; और क्या लापरवाही हुई 

rajkot.jpg

द फॉलोअप नेशनल डेस्क 

गुजरात के राजकोट में जिस गेमिंग जोन में हादसा हुआ है वो बिना फायर NOC के चल रहा था। वहीं, बाहर निकलने के लिए सिर्फ एक ही गेट था। इस कारण भी हादसे के वक्त कई लोग अंदर फंसे रह गये औऱ उनकी जान नहीं बच सकी। बता दें गेमिंग जोन में आग लगने से कल रात को कम से कम 27 लोग जान गंवा चुके हैं। पुलिस ने बताया है कि आग में बुरी तरह से झुलस जाने के कारण कई शवों की पहचान नहीं हो पाई है। गेमिंग जोन में आग लगने के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है। कयास है कि आग शॉर्ट सर्किट के कारण लगी है। इस दिशा में अभी जांच जारी है। वहीं, हादसे के लिए जिम्मेदार 4 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। 


ये है पूरा मामला 

गुजरात के राजकोट में शनिवार शाम पांच बजे गेम जोन में आग लगने से अब तक 12 बच्चों समेत 27 लोगों की मौत हो चुकी है। अधिकारियों के मुताबिक, हादसे में हताहत लोगों की संख्या बढ़ सकती है। इस दर्दनाक हादसे से देशभर में शोक की लहर है। घटना पर राष्ट्रपति-उपराष्ट्रपति और प्रधानमंत्री सहित अन्य ने भी शोक जताया है। वहीं, कांग्रेस ने गुजरात सरकार से लोगों के जीवन की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कहा है। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, गेम जोन में कई जगह मरम्मत और रेनोवेशन का काम चल रहा था। बड़ी संख्या में प्लाई के टुकड़े और लकड़ियां फैली हुई थीं। आग लगते ही ये भी उसकी चपेट में आ गए और 30 सेकेंड के अंदर आग पूरे गेम जोन में फैल गई। आग से पूरा गेम जोन जलकर खाक हो गया है।

इन लोगों की हुई गिरफ्तारी  
मिली खबरों के मुताबिक शनिवार को गेमिंग जोन में 99 रुपये की टिकट वाली स्कीम चल रही थी। इस वजह से और शनिवार होने की वज से गेमिंग जोन में अधिक भीड़ थी। आग लगने के कारणों की जानकारी प्राप्त नहीं हो पाई है लेकिन शुरुआती जांच में सामने आया है कि शॉर्ट सर्किट के कारण आग लगी है। माना जा रहा है कि गेमिंग जोन संचालक की लापरवाही के कारण यह हादसा हुआ है। मामले में पुलिस ने 4 लोगों को हिरासत में भी ले लिया है। इसमें टीआरपी गेम जोन के मालिक युवराज सिंह सोलंकी, उनके पार्टनर प्रकाश जैन, मैनेजर नितिन जैन और एक अन्य शख्स राहुल राठौड़ शामिल हैं।  

 

 

हमें फॉलो करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें -                    

https://chatwhatsappcom/H6JHUZV9z0LIcfjbcYlVDn

Tags - Rajkot AccidentGaming Zone AccidentNOCGATE