logo

'पैसे नहीं हैं, कैसे लडूंगी चुनाव', वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने क्यों कहा ऐसा?

NS3.jpg

द फॉलोअप डेस्क 

देश की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा है कि उनके पास चुनाव लड़ने के लिए पैसे नहीं हैं। बता दें कि बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सीतारमण को आंध्र प्रदेश और तमिनाडु में किसी एक सीट से लोकसभा चुनाव लड़ने का प्रस्ताव दिया था। लेकिन वित्त मंत्री ने नड्डा के इस प्रस्ताव को ठुकराते हुए कहा कि वर्तमान समय में जिस तरह से चुनाव हो रहे हैं, जितना खर्च हो रहा है, उतना पैसा उनके पास नहीं है। कहा, आज कहीं से भी चुनाव लड़ने के लिए न्यूनतम धन का आपके पास होना जरूरी है। 

क्या कहा सीतारमण ने 

एक कार्यक्रम में मीडिया के संबोधित करते हुए निर्मला सीतारमण ने कहा, "एक हफ्ते या दस दिन तक सोचने के बाद मैंने जवाब दिया... शायद नहीं. मेरे पास चुनाव लड़ने के लिए उस तरह का पैसा नहीं हैं, चाहे वो आंध्र प्रदेश हो या तमिलनाडु. जीतने लायक अलग-अलग मानदंडों का भी प्रश्न है... क्या आप इस समुदाय से हैं या आप उस धर्म से हैं? क्या आप इस से हैं? मैंने कहा नहीं, मुझे नहीं लगता कि मैं ऐसा करने में सक्षम हूं." 

अपनी संपत्ति के बारे में ये कहा 

मीडिया प्रतिनिधियों के एक सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने आगे कहा, "मैं बहुत आभारी हूं कि उन्होंने मेरी दलील स्वीकार कर ली। इसलिए मैं चुनाव नहीं लड़ रही हूं।" पत्रकारों की ओऱ ये पूछे जाने पर कि देश की वित्त मंत्री के पास चुनाव लड़ने के लिए फंड का नहीं होना, कुछ चकित करने वाला है। इसके जवाब में वित्त मंत्री ने कहा, “भारत की संचित निधि उनकी निजी निधि नहीं है. उन्होंने कहा, "मेरा वेतन, मेरी कमाई और मेरी बचत मेरी है, भारत की संचित निधि नहीं।" बता दें कि मोदी कैबिनेट में निर्मला सीतारमण ऐसी मंत्री रही हैं, जिनकी संपत्ति अन्य मंत्रियों से बहुत ही कम है। 

 

हमें फॉलो करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें -

https://chatwhatsappcom/H6JHUZV9z0LIcfjbcYlVDn

Tags - Nirmala SitharamanfundelectionloksabhaFinance Minister