logo

बंगाल में TMC नेता के घर छापेमारी के दौरान ED अधिकारियों पर हमला, कई जख्मी; गाड़ियों के शीशे भी तोड़े

wb1.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
ईडी की टीम शुक्रवार सुबह कोलकाता तथा उससे सटे जिले उत्तर 24 परगना में कुल 12 जगहों पर तलाशी करने पहुंची। इसी क्रम में उत्तर 24 परगना के संदेशखाली में तृणमूल नेता व ब्लाक अध्यक्ष शाहजहां शेख के घर पर छापेमारी करने पहुंची ईडी की टीम पर बड़ी संख्या में उनके समर्थकों ने हमला कर दिया। अधिकारी की गाड़ियों में तोड़फोड़ की गई। मीडिया कर्मियों के फोन छीन लिए गए। जान से मारने की धमकी दी गई। डरा-धमकाकर पासवर्ड पूछे गए। इस घटना में कई ईडी अधिकारी जख्मी हो गए। कईयों के सिर फट गए हैं। आखिरकार ईडी अधिकारियों को वहां से भागना पड़ा। बता दें कि यह तलाशी अभियान राशन घोटाले की जांच के सिलसिले में की गई थी। 


टीएमसी नेता के समर्थकों ने अधिकारियों को पीटा 
जख्मी अधिकारियों को स्थानीय कैनिंग अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना के बारे में बताया जा रहा है कि भीड़ ने अचानक हमला बोल दिया, जिसका केंद्रीय बल के जवानों को अनुमान नहीं था। बड़ी संख्या में लोग होने के कारण जवान अधिकारियों का बचाव भी नहीं कर सके। सूत्रों के मुताबिक टीएमसी नेता के समर्थकों ने डर से जहां-तहां छिपे अधिकारियों को चुन चुन कर पिटाई की है। तृणमूल नेता के समर्थकों ने जवानों के खिलाफ भी विरोध प्रदर्शन किया। स्थानीय थाने के अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे हुए हैं।


तनावपूर्ण स्थिति 
इलाके में स्थिति बेहद तनावपूर्ण बनी हुई है। ईडी के अधिकारियों ने जिले के बनगांव में तृणमूल नेता शंकर आढ्य के घर पर भी छापेमारी की। दोनों टीएमसी नेता राशन घोटाले में गिरफ्तार मंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक के करीबी बताए जा रहे हैं।