logo

खड़गे का खुला ऑफर, गठबंधन में सभी का स्वागत; बोले- जनादेश मोदी के खिलाफ

a3613.jpeg

द फॉलोअप नेशनल डेस्क: 

18वीं लोकसभा के नतीजों के बाद से इंडिया और एनडीए गठबंधन में बैठकों का दौर जारी है। पीएम आवास में एनडीए की बैठक के बाद कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के दिल्ली स्थित आवास पर इंडिया के घटक दलों की बैठक शुरू हुई। इस बैठक में मल्लिकार्जुन खड़गे ने देश के क्षेत्रीय दलों को खुला ऑफर दिया है। खड़गे ने कहा कि इंडिया गठबंधन उन सभी दलों का खुले दिल से स्वागत करेगा जो भारत के संविधान की प्रस्तावना में यकीन करते हैं। वे दल जो भारत के आर्थिक, सामाजिक और राजनीतिक न्याय के उद्देश्यों के लिए प्रतिबद्ध हैं। उन्होंने कहा कि जनादेश मोदी के खिलाफ है। 

जनादेश मोदी के खिलाफ है!
मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि 2024 का लोकसभा चुनाव भारतीय जनता पार्टी नरेंद्र मोदी को चेहरा बनाकर लड़ रही थी और उसे स्पष्ट बहुमत नहीं देकर जनता ने साफ कर दिया कि वे उनके शासन चलाने के तरीके से खुश नहीं थे। उन्होंने कहा कि ये मोदी की न केवल राजनीतिक बल्कि नैतिक हार भी है। बताया जा रहा है कि इंडिया गठबंधन बीजेपी की सहयोगी टीडीपी और जेडीयू को भी अप्रोच कर सकता है। हालांकि, अभी आधिकारिक तौर पर किसी ने ऐसा कहा नहीं है। झारखंड के मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन ने कहा था कि हमारी नीतीश कुमार से कोई बातचीत नहीं हुई है। किसी सहयोगी ने ऐसा किया हो तो मुझे जानकारी नहीं है। 

नरेंद्र मोदी चुने गये दल के नेता
गौरतलब है कि 543 सीटों वाले लोकसभा में बीजेपी को 240 सीटों पर जीत मिली है। यह बहुमत के आंकड़े से 32 सीट कम है। सहयोगियों के सहारे एनडीए गठबंधन ने सरकार बनाने लायक 272 सीटों के आंकड़े से 20 सीट ज्यादा हासिल किया है। इंडिया गठबंधन को 233 सीटों पर जीत मिली है। कांग्रेस पार्टी 99 सीटों के साथ सबसे बड़ी पार्टी बनी है। इस बीच एनडीए की बैठक में तीसरी बार नरेंद्र मोदी को दल का नेता चुना गया। कहा जा रहा है कि जल्द ही वे राष्ट्रपति से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे। 

Tags - Mallikarjun KhargeINDIA AllianceLok Sabha ChunavLok Sabha Chunav ResultNDA