logo

कैश कांड : इस बाजार से और पैसे हुए बरामद, क्या कांग्रेस विधायकों को यहीं सौंपा गया था रुपयों से भरा बैग!

A243.jpg

डेस्क: 

पश्चिम बंगाल में झारखंड कांग्रेस के विधायकों से जुड़े कैश कांड की जांच कर रही सीआईडी ने एक छापेमारी के दौरान 3 लाख रुपया नगद बरामद किया है। सीआईडी अधिकारियों ने कोलकाता के लालबाजार इलाका स्थित एक कार्यालय से कैश बरामद किया। ये वही जगह है जहां कथित तौर पर कांग्रेस विधायकों को 49 लाख रुपये से भरा बैग सौंपा गया था। नोटों की गिनती अभी भी जारी है। सीआईडी के अधिकारी मामले की जांच हवाला के एंगल से भी कर रहे हैं। दस्तावेज खंगाल रहे हैं। 

लालबाजार इलाके में हुई थी छापेमारी
गौरतलब है कि कोलकाता स्थित लालबाजार इलाके में मौजूद एक व्यापारी के कार्यालय में ईडी ने दोपहर में ही छापेमारी शुरू की थी। संभवत पूछताछ के दौरान जानकारी मिली थी कि झारखंड कांग्रेस के गिरफ्तार तीन विधायकों इरफान अंसारी, राजेश कच्छप और नमन बिक्सल कोंगाड़ी के साथ यात्रा कर रहे प्रतीक कुमार सिन्हा नाम के शख्स को यहीं किसी ने रुपयों से भरा बैग सौंपा था। हालांकि, अभी तक उस व्यक्ति की पहचान का खुलासा नहीं किया गया है। कांग्रेस विधायक यही रुपया लेकर जा रहे थे जब पांचाल थानाक्षेत्र अंतर्गत रानीहाट मोड़ में बंगाल पुलिस ने इनको हिरासत में लिया। 

30 जुलाई को शुरू हुआ था पूरा मामला
कांग्रेस विधायकों को काले रंग की एसयूवी गाड़ी में बैग में रखे  49 लाख रुपये के साथ हिरासत में लिया गया था। शनिवार (30 जुलाई) को ये कार्रवाई की गई थी। 31 जुलाई को तीनों को लंबी पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया गया। कार्रवाई को लीड कर रहीं हावड़ा (ग्रामीण) एसपी स्वाति ने बताया कि उन्होंने गुप्त सूचना के आधार पर ये कार्रवाई की थी। गिरफ्तारी के बाद कैश कांड की पूरी जांच पश्चिम बंगाल सरकार ने सीआईडी को सौंप दी। सीआईडी ने इसी सिलसिले में छापा मारा था।