logo

पूर्व क्रिकेटर अजहरुद्दीन पर मुकदमा दर्ज, इस बार ये लगाया गया है आरोप 

AZHAR.jpeg

हैदराबाद

भारतीय क्रिकेट टीम का कप्तान रह चुके अजहरुद्दीन एक बार फिर से मीडिया की सुर्खियों में हैं। इस बार उन पर सरकारी रकम का दुरुपयोग और गड़बड़ी का आरोप लगाया गया है। मामले में उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी है। आरोप है कि हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन का अध्यक्ष रहते हुए अजहरुद्दी ने सरकारी रकम का दुरुपयोग किया था। इस रकम से आरजीआईसी स्टेडियम के लिए फायर सेफ्टी उपकरण, जिम के डिवाइस, कुर्सी और खिलाड़ियों के लिए बॉल खरीदे जाने थे। इसके लिए एसोसिएशन ने लगभग चार करोड़ रुपये की मंजूरी दी थी। अजहर औऱ अन्य दो लोगों पर इस रकम के गलत इस्तेमाल का आरोप लगा है। हालांकि अजहरुद्दीन ने खुद पर लगे इन आरोपों से इनकार किया है। 

दो अन्य लोग भी बनाये गये आरोपी 

मिली खबर के मुताबिक सीईओ सुनील कांते बोस की ओर से सरकारी राशि के दुरुपयोग के मामले में केस दर्ज कराया गया है। केस में धारा 409, 406, 420, 471 और 406 के तहत आरोप लगाये गये हैं। गौरतलब है कि इस मामले में क्रिकेटर अजहरुद्दी के अलावे अन्य दो लोगों को भी आरोपी बनाया गया है। ये दो लोग हैं- हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन के पूर्व सचिव आर विजय और ट्रेजरर सुरेंद्र अग्रवाल। बोस के अनुसार इन तीनों ने मिलकर चार करोड़ की राशि का दुरुपयोग किया है।

प्राथमिकी में कंपनियों के नाम का भी है उल्लेख 

बहरहाल, दर्ज प्राथमिकी में उन कंपनियों का भी जिक्र किया गया है, जिनसे उपरोक्त सामानों की खऱीदारी की गयी थी। दर्ज प्राथमिकी के अनुसार सरकारी राशि के दुरुपयोग का ये मामला फरवरी 2020 से फरवरी 2023 के दौरान का है। गड़बड़ी का ये मामला तब उजागर हुआ जब खरीदारी का फॉरेंसिक ऑडिट कराया गया। इसमें ऑडिटरर्स ने वित्तीय गड़बड़ी की आशंका जाहिर की है। मुकदमा हैदराबाद के उप्पल पुलिस स्टेशन मे दर्ज किया गया है।