logo

बृजभूषण का टिकट कटा पर बेटा चुनावी मैदान में, BJP के फैसले पर विपक्ष ने उठाये सवाल

brij_bhusan.jpg

द फॉलोअप डेस्क
महिला पहलवानों के खिलाफ यौन शोषण के आरोपी बृजभूषण सिंह का बीजेपी ने टिकट काट दिया है। हालांकि उनकी जगह बीजेपी ने उनके छोटे बेटे करण भूषण को कैसरगंज से उम्मीदवार बनाया है। गुरुवार को इसपर फैसला लिया गया। बता दें कि बीजेपी के इस फैसले पर विपक्ष ने सवाल खड़ा कर रही है। बता दें कि बृजभूषण सिंह को लेकर बीजेपी काफी असमंजस में थी। यही कारण है कि नामांकन के अंतिम तारीख से ठीक एक पहले पार्टी ने उनका टिकट काट दिया है। 


कौन है करण भूषण 
बता दें कि करण सिंह का यह चुनाव होगा। वर्तमान में वह उत्तर प्रदेश कुश्ती संध के अध्यक्ष हैं। साथ ही सहकारी ग्राम विकास बैंक के अध्यक्ष भी हैं। करण भूषण का जन्म 13 दिसंबर 1990 को हुआ। करण को एक बेटा और एक बेटी है। वह डबल ट्रैप शूटिंग के नेशनल खिलाड़ी रह चुके हैं। उन्होंने गोंडा में अपने पिता के नंदिनी कॉलेज से ग्रेजुएशन किया। ऑस्ट्रेलिया से बिजनेस मैनेजमेंट की पढ़ाई की। पहली बार कोई चुनाव लड़ रहे हैं। 


क्यों कटा 6 बार के सांसद बृजभूषण का टिकट?
बृजभूषण पर महिला पहलवानों ने यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं। इन आरोपों की दोबारा जांच कराने के लिए लगी याचिका को कोर्ट ने 26 अप्रैल 24 को खारिज कर दिया। कोर्ट अब 7 मई को बृजभूषण पर आरोप तय करेगी। दिल्ली पुलिस ने जून 2023 को बृजभूषण के खिलाफ चार्जशीट दायर की थी।

Tags - Brij Bhushan Singhloksabha election 2024BJPKaiserganj loksabha seatKaran Bhushan