logo

जम्मू कश्मीर की झेलम नदी में डूबी नाव, 6 लोगों की मौत; 3 बच्चों के लापता होने की खबर 

jammu.jpg

द फॉलोअप नेशनल डेस्क 
जम्मू कश्मीर से एक बड़े हादसे की खबर मिल रही है। यहां झेलम नदी में एक यात्री नाव के डूब जाने से इसमें सवार 6 लोगों की मौत हो गयी है। इसके साथ ही 3 बच्चे लापता बताये जा रहे हैं। वहीं, रेस्क्यू टीम ने 12 लोगों को बचा लिया है। लापता बच्चों की तलाश के लिए एसडीआरएफ की टीम को लगाया गया है। बता दें कि जम्मू कश्मीर में इन दिनों लगातार बारिश होने के कारण झेलम नदी का जल स्तर खतरे के निशान पर पहुंच गया है। कई स्थानों पर इसे लेकर प्रशासन ने अलर्ट जारी किया है। श्रीनगर के जिला प्रशासन ने इस हादसे की सूचना सोशल मीडिया पर एक पोस्ट के जरिये दी है। 

यहां हुआ हादसा 

श्रीनगर जिला प्रशासन ने बताया है कि हादसा ठीक श्रीनगर के गंदबल नौगाम इलाके में हुआ है। कहा है कि नाव पर सवार सभी लोगों की तलाश की जा रही है। इसके लिए एसडीआरएफ टीम के तैराक झेलम नदी में उतारे गये हैं। एक अन्य खबर के मुताबिक बनिहाल के किश्तवारी पाथेर इलाके में भारी बारिश के कारण भूस्खलन हुआ है। इस कारण जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर वाहनों के परिवहन कल रोकना पड़ा था। नाव हादसे पर जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अबदुल्लाह ने अफसोस जाहिर की है और मृतकों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। 

पूर्व सीएम ने जाहिर की संवेदना 

नाव हादसे पर जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अबदुल्लाह की प्रतिक्रिया सामने आयी है। उमर ने कहा है कि नाव हादसे पर मैं चिंतित हूं। सभी मृतकों के प्रति मेरी गहरी शोक संवेदना है। मैं उम्मीद करता हूं कि नाव में सवार बाकी सभी लोगों को बचा लिया जायेगा। बता दें कि रेस्क्यू दल ने जिन 12 लोगों को अभी तक बचाया है, उनमें अधिकतर बच्चे हैं। 

हमें फॉलो करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें -                    

https://chatwhatsappcom/H6JHUZV9z0LIcfjbcYlVDn

Tags - jammu kashmirboat accidentdiedumar abdullah