logo

कोटा में बिहार के छात्र ने किया सुसाइड, पीजी में मिली लाश; परिजनों का हुआ बुरा हाल

phansi2.jpg

द फॉलोअप डेस्क
कोटा में बिहार के छात्र ने आत्महत्या कर ली। मृतक की पहचान अभिषेक के रुप में हुई है। अभिषेक कोटा में JEE-MAINS की तैयारी कर रहा था। उसका शव उसके पीजी से बरामद किया गया है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। खबर लिखने तक मिली जानकारी के अनुसार पुलिस को मौके से एक सुसाइड नोट भी मिली है। हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। गौरतलब है कि कोटा में छात्रों के खुदकुशी का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। यह इस साल का छठा मामला है।


 छात्र परीक्षा को लेकर तनाव में था छात्र
मिली जानकारी के अनुसार कोटा में गुरुवार को छात्र अभिषेक की मौत की खबर पुलिस को मिली। कोटा में रहकर बिहार निवासी अभिषेक जेई एग्जाम की तैयारी कर रहा था। चर्चा है कि छात्र परीक्षा को लेकर काफी तनाव में था कि आखिरकार उसने मौत को गले लगा लिया। उसकी लाश पीजी के उस कमरे से बरामद होने की खबर सामने आ रही है, जिस कमरे में वो किराये पर रहता था। पुलिस ने छात्र के परिजनों को जानकारी दे दी है।


नहीं थम रहा आत्महत्या का मामला
गौरतलब है कि कोटा में हर साल देशभर से भारी संख्या में  नीट व जेईई प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी के लिए जाते हैं। वहीं हर साल दर्जनों बच्चे परीक्षा के तनाव के कारण आत्महत्या कर लेते हैं। साल 2024 की बात करें तो छात्रों की खुदकुशी का यह छठा मामला है। अलग-अलग राज्यों के बच्चों ने तनाव में आकर अपनी जान दे दी। पिछले साल की बात करें तो ऐसे दो दर्जन से अधिक मामले आए थे। इनमें अधिकतर मामले पढ़ाई व परीक्षा की तैयारी को लेकर आए तनाव में की हुई खुदकुशी पायी गयी थी।