logo

महाराष्ट्र : पूर्व मंत्री पर ED की कार्रवाई में 78 करोड़ की संपत्ति जब्त , उद्धव गुट के माने जाते हैं नेता 

Arjun_khotkar.jpg

डेस्क:
महाराष्ट्र में जारी सियासी खींचतान के बीच जालना में शिवसेना नेता और पूर्व मंत्री अर्जुन खोतकर की 78 करोड़ की प्रॉपर्टी को ED ने जब्त किया है।ED की यह कार्रवाई देर रात की गई है। सम्पति में 200 एकड़ जमीन, एक कारखाना के साथ कुछ फ्लैट भी शामिल हैं।  पूर्व मंत्री खोतकर उद्धव गुट के नेता माने जाते हैं।

 

आज 16 विधायकों को भेजा जायेगा नोटिस 
महाराष्ट्र में पिछले तीन दिनों से चल रहे राजनीतिक संकट के बीच आज उद्धव ठाकरे ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई है। यह दोपहर करीब 1 बजे होने की सूचना है। इस बीच शिव सेना ने 4 और बागी विधायकों के निलंबन के लिए उनके नाम महाराष्ट्र विधानसभा के डिप्टी स्पीकर के पास भेजे हैं। इससे पहले 12 के नाम पार्टी की तरफ से भेजे गए थे। सूत्रों के मुताबिक, इन 16 विधायकों को आज नोटिस भेजा जा सकता है। इस नोटिस का उन्हें सोमवार तक जवाब देना होगा। 

शुक्रवार को शरद पवार से मिले उद्धव
शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार शाम में  शरद पवार से मुलाकात की । इसके बाद उन्होंने शिवसेना के नगरसेवकों को संबोधित किया। ठाकरे ने कहा एकनाथ शिंदे से हुई फोन पर बातचीत में शिंदे ने कहा कांग्रेस-NCP हमें खत्म करने की कोशिश कर रही है और विधायक चाहते हैं कि हम BJP के साथ जाएं। इस पर उद्धव ने कहा कि जो विधायक ऐसा करना चाहते हैं उन्हें मेरे पास लाओ। विधायक अगर वहां जाना चाहते हैं तो वे सभी जा सकते हैं। लेकिन, उससे पहले मुझसे मुलाक़ात करें।