logo

गांधीनगर : गुजरात में 500 डॉक्टर भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए

gujrat.jpg

गांधीनगर: 

गुजरात में 500 डॉक्टर भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए। राजधानी गांधीनगर में प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल और प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल की मौजूदगी में 500 की संख्या में डॉक्टरों ने भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया। गुजरात बीजेपी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर से भी इस बात का एलान किया है। डॉक्टरों के इस कदम से गुजरात में चर्चा का बाजार गर्म है। 

 


गुजरात बीजेपी ने ट्वीट कर दी जानकारी
गुजरात बीजेपी ने ऑफिशियल ट्विटर से एक वीडियो भी पोस्ट किया है जिसमें डॉक्टर्स कमल निशान वाला पटका औऱ टोपी पहने भारतीय जनता पार्टी में शामिल होते दिख रहे हैं। मुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष ने सभी डॉक्टर्स का स्वागत किया। गुजरात बीजेपी ने स्थानीय गुजराती भाषा में डॉक्टरों का स्वागत करते हुए लिखा है कि पार्टी में आपका स्वागत है। 

महिला और पुरुष चिकित्सकों ने ज्वॉइन की पार्टी
बीजेपी ज्वॉइन करने वालों में महिला औऱ पुरुष दोनों डॉक्टर्स शामिल हैं। मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल ने पार्टी का पटका और टोपी पहनाकर सबका स्वागत किया है। दरअसल, इस साल के अंत में गुजरात में विधानसभा चुनाव होना है। ध्यान होगा कि 10 मार्च को यूपी और पंजाब सहित पांच राज्यों के चुनाव परिणाम सामने आते ही प्रधानमंत्री गुजरात दौरे पर गये थे। वहां एक रोड शो भी किया था। हाल ही में पीएम एक बार फिर गुजरात गये जहां 20 हजार करोड़ रुपये विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। 

सरकार विरोधी लहर का कर रही है सामना
राजनीतिक पंडितों का मानना है कि गुजरात में बीजेपी सरकार विरोधी लहर का सामना कर रही है। लोगों में नाराजगी है। चूंकि गुजरात व्यवसाय में अग्रणी है तो महंगाई लोगों की नाराजगी का महत्वपूर्ण कारण है। दूसरी वजह कोरोना महामारी भी है। कहा जाता है कि कोरोना महामारी में गुजरात की बीजेपी सरकार स्वास्थ्य को लेकर सही ढंग से काम नहीं कर सकी।

बड़ी संख्या में लोग संक्रमित हुए और जानें भी गईं। शायद, इतनी बड़ी संख्या में डॉक्टरों के बीजेपी में शामिल होने से शायद ये संदेश देने की कोशिश की जा रही हो कि स्वास्थ्य महकमा सरकार से उतना भी नाराज नहीं है जितना विपक्ष दिखाने का प्रयास करता है।