logo

इंस्टाग्राम में लाखों फॉलोअर्स, मिलियन व्यूज; अब सरिया चुराते धरा गये 2 स्टार इंफ्लूएंर्स

instagram2.jpg

द फॉलोअप डेस्क
उत्तरप्रदेश के बहराइच में पुलिस ने सरिया चोरी करते हुए 3 लोगों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपियों में 2 स्टार इंफ्लूएंर्स है। इनके इंस्टाग्राम में लाखों फॉलोअर्स हैं। वहीं इनके एक रिल पर मिलियन व्यूज जाते हैं। लेकिन अब वो पुलिस हिरासत में हैं।दरअसल, उनपर 45 क्विंटल सरिया चोरी का आरोप है। पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है। 


जल जीवन मिशन के काम के लिए गिराया गया था सरिया
मामले को लेकर मिली जानकारी के अनुसार रिसिया थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत बलिदानपुरवा में जल जीवन मिशन का काम चल रहा था। मिशन के तहत ग्रामीणों क्षेत्रों के हर घर में पानी पहुंचाने के लिए टांकी का निर्माण कराया जा रहा है। इसी कड़ी में सरिया डंप किया गया था। गांव निवासी दिलशाद अहमद के मकान में हैदराबाद की जीवीआर कंपनी का सरिया काफी मात्रा में रखा है। कंपनी के प्रोजेक्ट मैनेजर नवीन कुमार रेड्डी के द्वारा फखरपुर थाना क्षेत्र के ग्राम मरौचा निवासी  कमलेश और बबलू को सुरक्षा कर्मी और चौकीदार बनाया था। बीते  दिन कंपनी के मैनेजर को सरिया चोरी की शिकायत की थी। इसके बाद उन्होंने इसकी जानकारी पुलिस को दी थी। 


जेल गया इंस्टाग्राम इंफ्लूएंर्स
पुलिस ने मामले पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने छापेमारी की। इंस्टाग्राम पर रील बनाने के लिए मशहूर दो इंस्टाग्राम इंफ्लुएंसर- साहिल उर्फ सूफियान व फरहान समेत दुकानदार फिरोज को गिरफ्तार कर लिया। साथ ही उनके पास से 45 क्विंटल सरिया लदी ट्रैक्टर-ट्रॉली भी बरामद कर ली। वहीं चौकीदार बबलू और कमलेश पुलिस से गिरफ्त से बाहर है। पुलिस उनकी तलाशी कर रही है। बता दें कि साहिल और फरहान इंस्टाग्राम पर कॉमेडी वीडियो बनाते थे। वहीं अब दोनों जेल में बंद हैं। 

गोदाम से चोरी कर फिरोज की दुकान में बेच रहे थे सरिया

प्रभारी पीके सिंह ने बताया कि चोरी का केस दर्ज कर जांच शुरू की गई। चोरी के खुलासे के लिए पुलिस टीम लगाया गया। गोदाम से पिछले कई महीनों से सरिया चोरी कर गोदाम के ही बगल स्थित आरोपी फिरोज की दुकान पर बेची जा रही थी। इस दुकान का मालिक फिरोज अपने दो अन्य सहयोगियों इंस्टाग्राम इंफ्लुएंसर साहिल और सूफियान के साथ मिलकर चोरी की सरिया को खरीद लेता था।  कंपनी के मैनेजर नवीन रेड्डी को इसकी भनक तब लगी जब उन्होंने सीसीटीवी कैमरे को खंगाला। पता चला की गोदाम के चौकीदार बबलू व कमलेश चोरी के दौरान कैमरे को कुछ देर के लिए कमरे में बंद थे। पुलिस बबलू और कमलेश की छापेमारी के लिए तलाशी कर रही है।