logo

सोनिया गांधी चुनी गयीं कांग्रेस ससंदीय दल की नेता, खड़गे के प्रस्ताव को इन सासंदों ने दिया समर्थन 

SONIYA.jpg

द फॉलोअप नेशनल डेस्क 
आज हुई कांग्रेस संसदीय दल की बैठक में सोनिया गांधी को एक बार फिर से पार्टी संसदीय दल यानी CPP का नेता चुना गया। बैठक में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने सोनिया गांधी को सीपीपी प्रमुख नियुक्त करने का प्रस्ताव पेश किया। इसका समर्थन पार्टी के 3 नवनिर्वाचित सांसदों गौरव गोगोई, तारिक अनवर और के सुधाकरन ने किया। नेता चुने जाने के बाद सोनिया गांधी ने पार्टी नेताओं का आभार जताया और कहा कि कांग्रेस ने इस चुनाव में अपनी मबजबूती का परिचय दिया है। उन्होंने यह दावा भी किया कि लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री मोदी की राजनीतिक और नैतिक हार हुई है। कहा कि देश ने बीजेपी और नरेंद्र मोदी को नकार दिया है। 


नरेंद्र मोदी ने जनता का सम्मान नहीं जीता 
बैठक के बाद कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि 2024 का चुनाव नरेंद्र मोदी के लिए व्यक्तिगत, राजनीतिक और नैतिक रूप से प्रचंड हार है। नरेंद्र मोदी एक तिहाई प्रधानमंत्री हैं। कहा, नरेंद्र मोदी ने सीटें जीती होंगी, लेकिन जनता का सम्मान नहीं जीत पाए। ये गठबंधन नहीं चला पाएंगे, क्योंकि ये डेमोक्रेसी नहीं 'डेमो-कुर्सी' में विश्वास रखते हैं। उन्होंने आगे कहा, ये याद रखिए कि BJP के सांसदों ने अब तक नरेंद्र मोदी को अपना नेता नहीं चुना है। उन्होंने BJP के सांसदों की 'बाईपास सर्जरी' कर दी है। हमें सब पता है कि कौन लोग नाराज हैं और उन्हें अपने नेता नहीं चुनना चाहते।


NEET परीक्षा में धांधली का मामला उठाया
इधर, खड़गे ने कहा कि पेपर लीक, धांधली और भ्रष्टाचार NEET समेत कई परीक्षाओं का अभिन्न अंग बन गई हैं। इसकी सीधी ज़िम्मेदारी मोदी सरकार की है। अभ्यार्थियों के लिए भर्ती परीक्षाओं में भाग लेना, फिर अनेकों अनियमितताओं से जूझना, पेपर लीक के चक्रव्यूह में फँसना, उनके भविष्य से खिलवाड़ है। कहा बीजेपी ने देश के युवाओं को ठगा है। खड़गे ने कहा, हमारी मांग है कि सुप्रीम कोर्ट की देखरेख में एक उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए। जिससे NEET व अन्य परीक्षाओं में भाग लेने वाले हमारे प्रतिभाशाली छात्र-छात्राओं को न्याय मिले।

Tags - Sonia GandhiPPP LeaderCONGRESSBreaking News