logo

सर्पदंश से हुई युवक की मौत तो परिजनों ने जिंदा करने के लिए रस्सी से बांधकर गंगा में लटकाया शव

ganga4.jpg

द फॉलोअप नेशनल डेस्क 

सर्पदंश से एक युवक की मौत हो गयी तो परिजनों ने उसे जिंदा करने के लिए शव को रस्सी से बांधकर गंगा में लटका दिया। कई घंटे तक जब मृतक के शरीर में कोई हरकत नहीं हुई तो परिजनों ने शव को बाहर निकाला और उसका अंतिम संस्कार कर दिया। किसी ने इसका वीडियो शूट कर लिया औऱ इसे सोशल मीडिया पर वायरल भी कर दिया। इसके बाद ये खबर मीडिया की सुर्खियों में आ गयी। किसी को भी चकित कर देने वाली ये घटना उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में पेश आयी है। मृतक युवक का नाम मोहित और उसकी आयु 20 साल बताई गयी है। 

क्या है पूरा मामला 


मिली खबरों में बताया गया है जिले के आहार थाना क्षेत्र के जयरामपुर कुदैना गांव में मोहित नाम के युवक को सांप ने काट लिया। इससे युवक की मौत हो गयी। इस बीच परिजन औऱ परिवार के लोग झाड़फूंक में लगे रहे। कुछ लोगों ने मोहित के परिवार वालों को सलाह दी कि शव को अगर गंगा में उतार दिया जाये तो हो सकता है कि मोहित फिर से जिंदा हो उठे। मोहित के परिजन इस अंधविश्वास में आ गये औऱ इसके शव को रस्सी में बांधकर गंगा में लटका दिया। लेकिन घंटों जब मोहित जिंदा नहीं हुआ तो उसका अंतिम संस्कार कर दिया गया। 

खेत पर काम करने गया था मोहित 

आसपास के लोगों ने बताया है कि घटना वाले दिन मोहित अपने खेत पर काम करने गया था। वहीं, फसलों के बीच से निकलकर सांप ने उसे डस लिया। इससे उसकी हालत खराब होने लगी। उसे झोला छाप डॉक्टर औऱ झाड़फूंक करने वालों के पास भी ले जाया गया। लेकिन मोहित की जान नहीं बचायी जा सकी। इस बीच एक ग्रामीण की सलाह पर उसके शव को गंगा में लटका दिया। इस विश्वास के साथ कि वो दोबारा जीवित हो जायेगा। लेकिन उसके शऱीर में कोई हरकत नहीं हुई। प्रशासन से मिली सूचना के मुताबिक शव को गंगा में लटकाने की घटना 26 अप्रैल को हुई है। 

 

हमें फॉलो करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें -                    

https://chatwhatsappcom/H6JHUZV9z0LIcfjbcYlVDn

Tags - Dead bodyGangasnakebitebulandshahar