logo

झारखंड में बदलने वाला है मौसम का मिजाज, आज इन जिलों में बारिश के आसार, अलर्ट जारी 

वो्ोत3.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
उत्तर पश्चिम उत्तर प्रदेश से लेकर दक्षिण बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल तक विस्तारित साइक्लोनिक सर्कुलेशन टर्फ लाइन और बंगाल की खाड़ी में बनने वाले निम्न दवाब क्षेत्र की वजह से आनेवाले दिनों में राज्य के पूर्वी, दक्षिणी और निकटवर्ती मध्य भागों में मौसम का मिजाज बदलने वाला है। 21-22 मई को राज्य के चार जिलों पलामू, गढ़वा, चतरा और लातेहार जिले को छोड़ कर बाकी के 20 जिलों में 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा के साथ, हल्के से मध्यम दर्जे बारिश और साथ ही मेघगर्जन के साथ वज्रपात को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। 


मौसम केंद्र के निदेशक अभिषेक आनंद ने बताया कि 24 मई के बाद राज्य के कई इलाकों में वर्षा वाले क्षेत्र में बढ़ोतरी होगी। खास कर दिन के दूसरे पहर में मेघगर्जन और तेज हवा के साथ हल्के से मध्यम दर्जे की वर्षा होगी। अगले दो दिनों में राज्य के अधिकतम तापमान में 2 डिग्री की बढ़ोतरी हो सकती है। मौसम केंद्र, रांची के निदेशक ने मेघगर्जन, तेज हवा के झोंके के साथ वज्रपात की चेतावनी वाले जिले के लोगों से मौसम खराब होने पर सावधान रहने की अपील की है। 


अभिषेक आनंद ने झारखंड का ताजा मौसम अपडेट जारी करते हुए बताया कि पिछले 24 घंटे में गढ़वा जिले में सबसे अधिक तापमान 43.5 डिग्री रिकार्ड किया गया है, वहीं सबसे कम तापमान राजधानी रांची में 18.4 डिग्री रिकॉर्ड हुआ है। मौसम केंद्र निदेशक के अनुसार इस दौरान सिमडेगा में सबसे अधिक 46 मिमी मीटर वर्षा हुई है। कोलेबिरा में 38.2 मिमी, रांची में 26 मिमी, बानो में 24 मिमी वर्षा रिकॉर्ड किया गया है। 

Tags - Weather of Jharkhand Weather Jharkhand Weather Update Rain in Jharkhand Summer in Jharkhand