logo

'हरिद्वार से आएं है, पूजा के लिए अगरबत्ती खरीद दीजिए'... कहकर महिला को लगाया 2 लाख का चूना

chintai.jpg

द फॉलोअप डेस्क
झारखंड के दुमका से छिनतई का मामला सामने आया है। यहां अगरबत्ती मांगने के बहाने दो युवकों ने महिला को 2 लाख का चूना लगा दिया। इसे लेकर महिला ने थाने में आवेदन किया है। आवेदन में महिला ने कहा है कि वह मंदिर से वापस अपने घर लौट रही थी। उसी दौरान अचानक दो युवक वहां पहुंचे और कहा कि वे हरिद्वार से आएं और कृपया उनके लिए पूजा के लिए अगरबत्ती खरीद दीजिए। उनसे बात करते वक्त जैसे ही महिला का ध्यान भटका युवकों ने उसके सोने के चेन और झुमके छीन लिए और फरार हो गए।


क्या है महिला के आवेदन में
नगर थाना क्षेत्र के डंगालपाड़ा की रहने वाली महिला जयश्री ने बताया कि वह ओम शांति भवन में आई थी। जब बाहर निकलने लगी तो बाइक सवार दो युवक आए और कहा कि वे हरिद्वार के रहने वाले हैं और पूजा करने के लिए आए थे लेकिन पैसा चोरी हो गए। अगर आप अगरबत्ती खरीद दें तो पूजा कर लेंगे। महिला को उनकी बातों पर शक हुआ पर अगरबत्ती लेने के लिए पास की दुकान की ओर जाने लगी। इसी क्रम में किसी अनहोनी की आशंका से महिला ने पुश्तैनी सोने की चेन और कान की दो बाली उतारकर हाथ में रख ली। महिला दुकान तक पहुंचती, इससे पहले दोनों पास आए और हाथ से जेवरात छीनकर फरार हो गए।महिला ने बताया कि यह सब इतनी तेजी से हुआ कि उन्हें संभलने का मौका नहीं मिला। 
दोनों युवक बाइक से फरार हो गए
महिला ने आगे बताया कि शोर मचाने से पहले दोनों युवक बाइक से फरार हो गए। छीने गए जेवर लगभग दो लाख के थे। बता दें कि पिछले साल सितंबर माह में सिविल कोर्ट के अधिवक्ता विक्रमादित्य पांडे की माता से राजभवन के समीप करीब तीन लाख का जेवर ले लिया था। मामला दर्ज होने के बाद न तो जेवर मिले और न उचक्के।


आवश्यक पड़ताल जारी है
पूरे मामले में नगर थाना प्रभारी अमित लकड़ा ने बताया है कि महिला ने जेवर छीनने की शिकायत दर्ज कराई है। आवश्यक पड़ताल की जा रही है। पुलिस शीघ्र किसी नतीजे पर पहुंच जाएगी।

Tags - Dumka news in Hindisnatchingsnatching newsDumka police