logo

5 लाख नौकरियां देने का वादा था, 1 हजार को भी नहीं मिला रोजगार- नीरज वर्मा 

NEERAJ.jpeg

रांची 

आजसू के पूर्व उपाध्यक्ष नीरज वर्मा ने कहा कि जेएमएम की सरकार ने झारखंड में युवाओं को 5 लाख नौकरियां देने का वादा किय़ा था। लेकिन 1 हजार नियुक्तियां भी नहीं हो पाय़ीं। कहा कि सत्ताधारी दल इसका कराण बताये। कहा सरकार को ये भी बताना चाहिये कि 8 वर्षों बाद हुई जेएसएससी सीजीएल की परीक्षा को 8 घंटे में ही क्यों रद्द करना पड़ा। आरोप लगाया कि झारखंड सरकार युवाओं का भविष्य बर्बाद कर रही है। कहा कि सीएम बदल गये हैं, लेकिन जवाब देने की जिम्मेदारी इससे कम नहीं हो जाती है। 

गलतियों पर डाला जा रहा पर्दा 

सिन्हा ने आगे कहा कि कांग्रेस की छात्र इकाई अपने सरकार के युवा विरोधी कृत्यों पर पर्दा डालने हुए इसका समर्थन कर रही है। एनएसयूआई मौन रह कर यहां के युवाओं का भविष्य बर्बाद करने में सरकार का साथ दे रही है। कहा कि झारखंड के कई छात्र संगठन और आम छात्र छात्राएं सीजीएल परीक्षा की मांग कर रहे हैं। लेकिन कांग्रेस जेएमएम के छात्र संगठन इस मुद्दे पर मौन हैं। इससे साफ जाहिर होता है की इन छात्र संगठनों को झारखंड के युवाओं के भविष्य से कोई मतलब नहीं है। युवा त्रस्त हैं और सरकार मंत्रिमंडल विस्तार के उलझनों में व्यस्त है।

आजसू है छात्रों के साथ 

सिन्हा ने कहा कि सीजीएल परीक्षा रद्द होने के तुरंत बाद 28 जनवरी से ही आजसू पार्टी छात्रों के अधिकार, सम्मान, न्याय और रोजगार के सवाल पर सड़क पर है। पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष सुदेश महतो के द्वारा सदन में सवाल उठाने के बाद सरकार ने आनन फानन में SIT का गठन किया है। छात्रों को उनका हक दिलाने तक आजसू संघर्ष करती रहेगी। आजसू मांग करती हैं कि राज्य सरकार अविलंब झारखंड कर्मचारी चयन आयोग के अध्यक्ष नीरज सिन्हा को बर्खास्त करे।