logo

विराट कोहली की जबरा फैन अनन्या ने पहले प्रयास में ही UPSC में हासिल किया तीसरा रैंक

upsc2.jpg

द फॉलोअप डेस्क;
यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा 2023 का परिणाम आ चुका है। तेलंगाना की अनन्या रेड्डी ने देश भर में तीसरा स्थान हासिल किया है। अनन्या ने अपनी सफलता के पीछे की एक वजह भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली को बताया है। अनन्या पिछले 2 वर्षों से यूपीएससी परीक्षा की कर रही थी। अनन्या ने बताया कि उसने घर पर ही रहकर परीक्षा की तयारी और पहले प्रयास में सफल हो गई।

पहले प्रयास में लायी तीसरा स्थान 
अनन्या ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया कि वह विराट कोहली की बहुत बड़ी फैन हैं। वह विराट को अपना आदर्श मानती हैं। अनन्या का कहना है कि उन्होंने विराट से सीखा कि कैसे विषम परिस्थितियों में बेहतर प्रदर्शन किया जाता है। उन्होंने बताया कि यूपीएससी देश की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक है। ऐसे में तनाव के बीच खुद पर काबू में रखकर उन्होंने परीक्षा में अच्छा प्रदर्शनं किया और तीसरा स्थान प्राप्त किया, और इस तरह पहले प्रयास में सफल हुईं।

झारखंड के छात्रों ने भी मारी बाजी 
बता दें कि मंगलवार को यूपीएससी परीक्षा 2023 का परिणाम जारी हुआ, जिसमें 1016 अभ्यर्थी सफल हुए हैं। झारखंड के अभ्यर्थियों ने भी परीक्षा में बेहतर प्रदर्शन किया है। जमशेदपुर से स्वाति शर्मा ने देश भर में 17वां स्थान प्राप्त किया है। वहीं रांची से आकांक्षा सिंह ने 44वां स्थान हासिल किया है। आकांक्षा रांची के कांके रोड स्थित एसएस मेमोरियल कॉलेज में बतौर सहायक शिक्षक के रूप सेवा दे रही हैं। जमशेदपुर के आतिफ वकार ने 819वां रैंक लाया है।

Tags - Ananya reddyupsc 2023 result newsVirat Kohlihindi newscivil service exams