logo

बड़ी खबर : रथ यात्रा के दौरान वज्रपात से दो की मौत, छह लोग घायल

WhatsApp_Image_2023-06-20_at_7_44_22_PM2.jpeg

दुर्गेश सिंह, हजारीबाग
हजारीबाग के मुफस्सिल थाना क्षेत्र अंतर्गत सिलवार पहाड़ स्थित जगन्नाथ मंदिर में मंगलवार को भव्य रथ यात्रा मेला आयोजन किया गया. मेले को देखने के लिए शहर तथा ग्रामीण क्षेत्र से सैकड़ों की संख्या में श्रद्धालु ईश्वर की आराधना करने प्रभु के दरबार पहुंचे और इस बीच देर शाम एक दुःखद घटना घट गई. शाम के करीब 4:30 से 5:00 के बीच वज्रपात से 8 लोग घायल हो गए सभी को आनन-फानन में शेख भिखारी मेडिकल कॉलेज ऑफ अस्पताल लाया गया. जहां इलाज के क्रम में दो व्यक्ति को मृत घोषित कर दिया गया.  जिसमें एक व्यक्ति जगन्नाथ धाम मंदिर के विजय पांडे के सुपुत्र बताये जा रहे हैं, वहीं दूसरे व्यक्ति की पहचान खबर लिखे जाने तक नहीं हुई थी। उनकी तस्वीर सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्म पर पहचान के लिए वायरल की जा रही है। मृतकों के पोस्टमार्टम की प्रक्रिया मंगलवार देर शाम ही प्रारंभ कर दी गई. पोस्टमार्टम के पश्चात शव परिजनों को सौंप दिया जाएगा।


घटना की जानकारी मिलने के बाद पहुंचे 

घटना की जानकारी मिलने के बाद अस्पताल परिसर में सदर विधायक मनीष जायसवाल, सदर एसडीओ, सी.ओ, डीएसपी, समाजसेवी मुन्ना सिंह सहित कई मौजूद हुए. सभी घायलों को उचित इलाज के लिए चिकित्सकों को निर्देश दिया।

घायलों का अस्पताल में चल रहा है इलाज 

वहीं घायलों का इलाज अस्पताल  में जारी है। घटना की जानकारी होते ही स्थानीय लोगों ने तत्काल इलाज के लिए सभी घायलों को अस्पताल पहुंचाया और तत्काल इसकी सूचना हजारीबाग विधायक मनीष जायसवाल को दी। जिसके बाद घायलों के पहुंचने से पूर्व विधायक मनीष जायसवाल ने अपने विधायक प्रतिनिधि दिनेश सिंह राठौर एवं विजय कुमार को अस्पताल भेजा और जरूरतमंदों के इलाज में दिनेश सिंह राठौर और विजय कुमार  ने हर संभव सहयोग किया ।


विधायक ने परिवार को ढांढस बंधाया 


हज़ारीबाग के विधायक मनीष जायसवाल अस्पताल पहुंचे और सिलवार में वज्रपात की घटना पर गहरी संवेदना प्रकट करते हुए मृतकों के परिजनों को ढांढस बंधाया एवं घायलों से मिलकर उनके बेहतर उपचार का निर्देश अस्पताल कर्मियों को दिया तथा घायलों के परिजनों का भी साहस बढ़ाया। इस दौरान विधायक मनीष जायसवाल ने अस्पताल में मौजूद सदर एसडीओ विद्याभूषण और सदर सीओ राजेश कुमार से मिलकर आपदा प्रबंधन के तहत तत्काल मुआवजा दिलाने का आग्रह किया एवं अस्पताल के बढ़िया अधिकारियों से घायलों के बेहतर इलाज का आग्रह किया। 

कांग्रेस नेता मुन्ना सिंह भी पहुंचे अस्पताल 

वहीं दूसरी ओर हाल में ही कांग्रेस पार्टी जुड़े शहर के समाजसेवी मुन्ना सिंह शेख भिखारी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल परिसर पहुंचकर घायलों को अपनी सेवा प्रदान करते हुए नजर आए. वहीं इस बीच अपनी वाहन से कुछ घायलों के परिजनों को सिलवार भी पहुंचाया।