logo

रांची : 25 लाख की लॉटरी का झांसा देकर महिला से ठग लिए साढ़े 3 लाख, 2 अपराधी चतरा से गिरफ्तार

klkio.jpg

रांचीः

सुखदेव नगर थानाक्षेत्र में एक महिला के साथ साइबर ठगी का मामला सामने आया है। पीड़िता साइमा शाह ने थाने में शिकायत दर्ज कराई है। महिला ईदगाह मस्जिद स्थित पहाड़ी टोला की रहने वाली है। महिला ने आरोप लगाया है कि साइबर अपराधियों ने उससे 3 लाख 45 हजार रुपये की ठगी की। महिला ने बताया कि उसे 25 लाख रुपये की लॉटरी लगने का लालच दिया गया था। साइबर अपराधियों ने महिला को झांसा दिया कि लॉटरी में एक बीएमडब्ल्यू कार भी मिलेगी। 

 

चतरा से दो गिरफ्तार
पुलिस ने चतरा से 2 साइबर ठगों को इस मामले में गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार अपराधियों के पास से कांड में उपयुक्त सामान भी बरामद किया गया है। अपराधियों ने पूछताछ में बताया कि वे विभिन्न फर्जी नंबरों से लोगों को ईमेल अथवा कॉल करते थे और लॉटरी का झांसा देकर लोगों के साथ ठगी करते थे। इनाम का प्रलोभन देकर विभिन्न खातों से जीएसटी सर्विस टैक्स, रोड टैक्स, ऑफिसर विजिट टैक्स इत्यादि फीस के नाम पर पैसा जमा करवा कर पैसे की ठगी कर लेते थे।


ये सामान हुए बरामद 
गिरफ्तार अपराधियों में छोटू कुमार और अनवर अंसारी शामिल हैं दोनों की उम्र 25 साल है। इनके पास से 3 मोबाइल और 6 एटीएम कार्ड बरामद किया गया है। पुलिस ने इस तरह के झांसे में लोगों को ना आने की अपील की है। पुलिस ने कहा है कि किसी तरह के अज्ञात इनाम देने की बात की जाए तो उनके झांसे में ना आए ना ही अपनी पर्सनल डिटेल को उनके साथ साझा करें। अगर आपको लगता है कि आपके साथ किसी भी तरह का साइबर अपराध हो रहा है तो हेल्पलाइन नंबर 1930 पर रिपोर्ट करें