logo

हेमंत सोरेन से जुड़े जमीन घोटाला मामले में तीसरी गिरफ्तारी, ED ने मोहम्मद सद्दाम को किया अरेस्ट

ed_logo11.jpg

द फॉलोअप डेस्क
हेमंत सोरेन से जुड़े जमीन घोटाला मामले में ईडी ने एक और व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। ईडी ने मोहम्मद सद्दाम को गिरफ्तार किया। जमीन हड़पने से जुड़े धनशोधन मामले में ईडी की ओर से यह तीसरी गिरफ्तारी है। मोहम्मद सद्दाम पर आरोप है कि हेमंत सोरेन के कब्जे वाली जमीन के दस्तावेजों की हेराफेरी मोहम्मद सद्दाम ने ही की थी। गौरतलब है कि मोहम्मद सद्दाम पहले से ही एक अन्य भूमि घोटाला मामले में ईडी द्वारा गिरफ्तार हो चुके हैं। फिलहाल, वह जेल में बंद हैं।


हेमंत सोरेन के कब्जे वाली जमीन के दस्तावेजों में हेराफेरी का आरोप
एक अधिकारी ने बताया है कि ईडी ने हेमंत सोरेन से जुड़े जमीन घोटाला मामले में मोहम्मद सद्दाम को गिरफ्तार किया गया है। आरोप है कि हेमंत सोरेन के कब्जे वाली जमीन के दस्तावेजों की हेराफेरी मोहम्मद सद्दाम ने ही की थी। अधिकारी ने यह भी बताया कि मोहम्मद सद्दाम एक अन्य जमीन घोटाला मामले में पहले ही गिरफ्तार हो चुका है। अभी वह जेल में है। अब ईडी ने भी उसे गिरफ्तार कर लिया है।

31 जनवरी को हुई थी हेमंत की गिरफ्तारी

गौरतलब है कि कथित जमीन घोटाला मामले में ईडी ने 31 जनवरी 2024 को हेमंत सोरेन को गिरफ्तार किया था। वहीं अगस्त 2023 से जनवरी 2024 के बीच ईडी ने पूर्व सीएम को 10 बार समन किया था। जिसमें से हेमंत केवल 2 बार ईडी के सवालों का सामने करने पहुंचे। ये दोनों बार उनसे सीएम आवास में ही पूछताछ हुई थी। 31 जनवरी को भी करीब 7 घंटे की लंबी पूछताछ के बाद ईडी ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया था। इसके बाद हेमंत सोरेन ने राजभवन जाकर राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंपा था। 

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए लिंक पर क्लिक करें- https://chat.whatsapp.com/B5Ez1xqYOyL74JlHFO8Y86

 

Tags - JharkhandJharkhand newsHemHemant sorenland scam caseED