logo

रांची में दो दिन 4-4 घंटे गुल रहेगी बिजली, इन इलाकों पर शटडाउन का पड़ेगा असर

BALL1.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
28 सितंबर और 29 सितंबर को मेगा शटडाउन होने की वजह से  रांची एवं उसके आसपास में बिजली नहीं रहेगी। इस संबंध में झारखंड ऊर्जा संरक्षण विभाग लिमिटेड के वरीय प्रबंधक राहुल कुमार ने पत्र जारी किया है। हटिया ग्रेड में मेगा शटडाउन दिन के 11:15 बजे से 3:30 तक रहेगा। इस वजह से हटिया वन से करीब 50 से 60 किलो मेगावाट बिजली की कम सप्लाई होगी। मेगा शटडाउन के पीछे की वजह हटिया ग्रिड में 132/ 33 केवीए में उपकरणों का मेंटेनेंस का है। शटडाउन के कारण हटिया वन से जुड़े राजधानी के विभिन्न सब स्टेशनों और फीडरों से बिजली की आपूर्ति पर असर पड़ेगा। 


इन इलाकों पर शटडाउन का पड़ेगा असर

झारखंड ऊर्जा संचरण निगम लिमिटेड के द्वारा तकनीकी कारणों से लिए जाने वाले मेगा शटडाउन की वजह से 28 सितंबर को 33 केवीए राज भवन, हरमू, रातू, तुपुदाना और बेड़ो में बिजली आपूर्ति बाधित होने की संभावना है। यह दिन के 11:15 से दोपहर 3:30 तक पूर्णतया बंद रहेगी। 29 सितंबर यानी रविवार को एक बार फिर मेगा शटडाउन रहेगा जिसमें दिन के 11:15 से दोपहर 3:30 तक बिजली आपूर्ति पूरी तरह बंद रहेगी।

 बिजली विभाग के अनुसार इस दौरान 33 केवीए कांके पुंदाग, धुर्वा,रातू, बेड़ो अरगोड़ा, आरएंडडी, सेल और झारखंड हाईकोर्ट के आसपास के इलाकों में बिजली आपूर्ति बाधित रहेगी। त्योहार को ध्यान में रखते हुए झारखंड ऊर्जा संचरण निगम लिमिटेड ने यह कदम उठाया है। जिससे इस दौरान निर्बाध बिजली आपूर्ति हो सके। दुर्गा पूजा दीपावली छठ और क्रिसमस के दौरान बिजली की खपत सामान्य दिनों के अपेक्षा राजधानी रांची सहित आसपास के इलाकों में करीब 100 मेगावाट तक बढ़ जाती है. ऐसे में बिजली विभाग अन्य वर्षो की तरह इस बार भी निर्बाध बिजली आपूर्ति के लिए तकनीकी रूप से बिजली उपकरणों को सुदृढ करने की पहल की है। 

Tags - Ranchi News Ranchi Bijli News Ranchi News Jharkhand Ranchi NewsElectricity ranchi