logo

खुलासा : बीमा का डेढ़ करोड़ रुपए के लिए पत्नी ने ही की थी दवा कारोबारी की ह'त्या

852.jpg

द फॉलोअप डेस्क

अरगोड़ा थाना क्षेत्र के मंगलम अपार्टमेंट में रहने वाले दवा कारोबारी राकेश रंजन मौत की गुत्थी रांची पुलिस ने सुलझा ली। इस मामले में पुलिस की जांच में नया खुलासा हुआ है। राकेश की पत्नी ने ही उसकी हत्या की थी। ये साजिश डेढ़ करोड़ रुपए की बीमा राशि को लेकर की गई थी। अरगोड़ा पुलिस ने राकेश रंजन की पत्नी प्रीति रंजन को गिरफ्तार भी कर लिया है। जानकारी के अनुसार पुलिस को जांच में गिरफ्तार प्रीति रंजन के खिलाफ कई साक्ष्य भी मिले हैं।

पत्नी ही थी नॉमिनी
मृतक राकेश रंजन ने डेढ़ करोड़ रुपए का बीमा कराया था। जिसमें नॉमिनी उन्होंने अपनी पत्नी प्रीति रंजन को बनाया था। पुलिस की जांच में यह भी पता चला है कि घटना के दिन सीसीटीवी कैमरे का बिजली काट दिया गया था। जबकि, घटना के दौरान प्रीति, राकेश रंजन के साथ घर पर ही मौजूद थी। बताया जा रहा है कि उस वक्त तक सीसीटीवी कैमरा चल रहा था। वहीं, पुलिस को कई और सबूत भी प्रीति के खिलाफ मिले है। अरगोड़ा थाना की पुलिस का कहना है कि जांच के क्रम में आरोपी प्रीति रंजन को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

बेटे ने दर्ज कराया था एफआईआर
20 मार्च 2022 को राकेश रंजन के पुत्र रौनित रंजन ने इस मामले में एफआईआर दर्ज कराया था। जिसमें उन्होंने कहा कि था कि पिता राकेश रंजन ने फोन कर बताया था कि हमको ये लोग मारे देगा। मुझे बचा लो और पटना ले चलो। रौनित ने ही साजिश के तहत हत्या करने का आरोप प्रीति पर लगाया था। बताते चलें कि अरगोड़ा चौक स्थित मेडिसिन प्वाईंट दवा मृतक राकेश रंजन चलाते थे। बताते चलें कि कोरोना की दूसरी लहर के दौरान रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी में भी उनका नाम उछला था। वहीं, उसकी मौत को आत्महत्या बताया जा रहा था। मगर पुलिस की जांच में यह मामला हत्या का निकला।