logo

मेन रोड उपद्रव : मृतक मुद्दसीर के पिता FIR दर्ज कराने की लगा रहें गुहार, कहा- पुलिसवाले टारगेट कर चला रहें थे गोली 

MODDISIR.jpg

रांचीः
रांची के मेन रोड में 10 जून को हुई हिंसक घटना में 15 वर्षीय मोदस्सिर की मौत हो गई । इसे लेकर मुदस्सिर के पिता मोहम्मद परवेज आलम ने डेली मार्केट थाना में प्राथमिकी करवाने पहुंचे हैं। मृतक के पिता व परिजन पिछले तीन घंटे से थाने में एफआईआर कराने की गुहार लगा रहे हैं लेकिन उनकी फरियाद खबर लिखे जाने तक नहीं सुनी गई है। पिता ने अपने साथ एक पेपर रखा है जिसमें वह बता रहें हैं कि वह 10 जून की दोपहर अपने ठेला गाड़ी में फल बेच रहे थे।

 

तभी उर्दू लाइब्रेरी की तरफ से मुस्लिम समुदाय के लोग भीड़ की शक्ल में टैक्सी स्टैंड हनुमान मंदिर की तरफ से नारेबाजी करते हुए आ रहे थे। जब भीड़ हनुमान मंदिर के पास पहुंची तो मेरा बेटा भी उसमें शामिल हो गया। अचानक हनुमान मंदिर की छत से भैरो सिंह, शशि शरद करण, सोनू सिंह व अन्य लोग गोली चलाने लगे और पत्थर फेंकने लगे। मैंने देखा कि मुस्लिम पक्ष भी पत्थर फेंकने लगा अफरा-तफरी मच गई भगदड़ का माहौल बन गया।


बेटे को मारी गोली 
इसी क्रम में वहां मौजूद पुलिस के लोगों ने एके-47 और पिस्टल से मुस्लिम पक्ष को टारगेट कर अंधाधुंध फायरिंग करने लगे। एक तरफ मंदिर की छत से और दूसरी तरफ रोड में मौजूद पुलिस कर्मियों की तरफ से लगातार फायरिंग होने लगी जिसमें। 1 गोली मेरे बेटे के सिर में जा लगी और वह सड़क में गिर पड़ा। मेरे बेटे को रिम्स अस्पताल ले जाया गया बाद में जब मुझे जानकारी हुई तो मैं भी रिम्स पहुंचा। इलाज के दौरान उसकी मृत्यु हो गई।


इन पुलिसकर्मीयों के नाम 
पुलिस की ओर से ताबड़तोड़ गोली चलाने वालों में लोअर बाजार थाना प्रभारी के अंगरक्षक लक्ष्मण यादव, सदर डीएसपी के अंगरक्षक आशीष कुमार महतो, चुटिया थाना प्रभारी के अंगरक्षक गौरव, कोतवाली थाना प्रभारी शैलेश कुमार और सिटी एसपी के अंगरक्षक तथा अन्य पुलिसकर्मी अत्याधुनिक हथियार से मुस्लिम समुदाय को टारगेट कर जान मारने की नीयत से गोली चला रहे थे । साथ ही मंदिर पर चढ़े विभिन्न हिंदू संगठन व आपराधिक प्रवृत्ति के लोग मुस्लिमों पर गोली चलाने के लिए पुलिस को उकसा रहे थे तथा वह लोग भी गोली चला रहे थे। पिता ने उपरोक्त सभी पुलिस पदाधिकारियों व कर्मियों एवं मंदिर पर गोली चलाने वाले नामित व्यक्तियों के ऊपर कार्रवाई करने का अनुरोध किया है।