logo

स्वर्णरेखा व खरकई नदी खतरे के निशान के ऊपर, तटीय क्षेत्र में रहने वाले लोगों को प्रशासन ने किया अलर्ट

flood_.jpg

द फॉलोअप डेस्क 
जमशेदपुर :
जमशेदपुर की स्वर्णरेखा और खरकई नदी खतरे के निशान के ऊपर बह रही है। ऐसे में जिला प्रशासन पूरी तरह अलर्ट मोड में है। जमशेदपुर के उपायुक्त अनन्य मित्तल के निर्देश पर भारी बारिश को देखते हुए स्वर्णरेखा व खरकई नदी के डूब क्षेत्र में राहत बचाव शिविर एक्टिव कर दिया गया है। वहीं लगातार माइकिंग कर लोगों को नदी किनारे के क्षेत्रों में नहीं जाने को लेकर आगाह किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि चांडिल डैम से 125 क्यूमेक्स पानी देर शाम 8 बजे छोड़ा गया है। जिसके बाद से नदी का जलस्तर काफी बढ़ गया है।

इधर, उपायुक्त ने दोनों नदियों के तटीय क्षेत्र व डूब क्षेत्र में रहने वाले लोगों से सतर्क एवं सुरक्षित रहने की अपील की है। उन्होंने कहा कि नदी किनारे किसी भी हाल में नहीं जाएं। ताकि किसी तरह के जानमाल के नुकसान से बचा जा सके। साथ ही जिला प्रशासन द्वारा दिये जा रहे दिशा-निर्देश का अनिवार्य रूप से अनुपालन  करें।  

बता दें कि स्वर्णरेखा नदी का डेंजर लेवल 121.50 मीटर, जबकि खरकाई नदी का डेंजर लेवल 129.00 मीटर है। जिला प्रशासन द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार रात 10 बजे तक स्वर्णरेखा नदी खतरे के निशान के उपर 122.24 मीटर पर बह रही है। जबकि खरकई नदी भी खतरे के निशान के उपर 132.44 मीटर पर पहुंच गई है।

Tags - झारखंड न्यूज जमशेदपुर न्यूज स्वर्णरेखा नदी खरकई नदी Jharkhand News Jamshedpur News Swarnrekha River Kharkai River