logo

NEET पेपर लीक केस में रिम्स से गिरफ्तार छात्रा सुरभि का मोबाइल-लैपटॉप जब्त

ीगसे1.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
नीट पेपर लीक मामले में सीबीआई ने बड़ी कार्रवाई की है। रांची के रिम्स हॉस्टल से फर्स्ट ईयर की एक स्टूडेंट सुरभि को सीबीआई ने गिरफ्तार किया है। अब एक बड़ी खबर यह सामने आ रही है कि गिरफ्तार छात्रा सुरभि कुमारी का मोबाइल व अन्य इलेक्ट्रॉनिक गैजेट सीबीआई ने सील कर दिया है। उसके हॉस्टल के कमरे में उनके साथ रहने वाली तीन छात्राओं को सीबीआई ने चेतावनी दी है उनके किसी सामान को हाथ न लगाए। सुरभि की गिरफ्तारी से चर्चा का बाजार गर्म है। 

सीबीआई की टीम सुरभि कुमारी से पूछताछ के लिए बुधवार शाम ही रिम्स के हॉस्टल नंबर-3 में पहुंची थी। देर शाम तक पूछताछ करने के बाद उसे पुलिस हिरासत में हॉस्टल में ही रखा गया। गुरुवार सुबह उसे दोबारा पूछताछ के लिए रांची स्थित सीबीआई दफ्तर में बुलाया गया। लंबी पूछताछ के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया। परिजनों की अनुपस्थिति में बुधवार और गुरुवार को छात्रा से पूछताछ के दौरान डीन स्टूडेंट वेलफेयर और हॉस्टल वार्डन को छात्रा के बारे में जानकारी के लिए बुलाया गया था।

 
छात्रा झारखंड के रामगढ़ जिले के रहने वाली है। सीबीआई को जानकारी मिली थी कि नीट पेपर लीक मामले में वह सॉल्वर गैंग में शामिल थी। पटना में हुई गिरफ्तारी के बाद सुरभि का भी नाम सामने आया है। जानकारी मिल रही है कि छात्रा ने सॉल्वर गैंग में शामिल होने के बात भी स्वीकार की है। नीट यूजी 2024 पेपर लीक मामले में झारखंड के किसी मेडिकल कॉलेज से यह पहली गिरफ्तारी है। सीबीआई इस पूरे मामले के मास्टर माइंड संजीव मुखिया तक पहुंचने की कोशिश कर रही है। इसके लिए कुछ मेडिकल छात्र और डॉक्टरों के खिलाफ कार्रवाई की तैयारी की जा रही है।

Tags - RIMS News RIMS Surbhi Sarbhi's arrest CBI team CBI in Ranchi NEET paper leak case