logo

रांची : स्पीकर रवींद्रनाथ महतो ने अनुकंपा के आधार पर 5 लोगों को सौंपा नियुक्ति पत्र

a3117.jpg

रांची: 

मंगलवार को विधानसभा अध्यक्ष रवींद्रनाथ महतो ने सभा सचिवालय के पांच पदाधिकारियों तथा कर्मचारियों के आश्रितों को अनुकंपा के आधार पर नियुक्ति पत्र सौंपा। स्पीकर रवींद्रनाथ महतो ने आभा लकड़ा, नम्रता जायसवाल, कुसुम कुमारी खोया, अंजना तिवारी और वंदना कुमारी को नियुक्ति पत्र सौंपा। कार्यक्रम में कई विधायकों और मंत्रियों ने भी शिरकत की।

 

कनीय सचिवालय सहायक की नौकरी मिली
गौरतलब है कि इन कर्मियों को सभा सचिवालय में कनीय सचिवालय सहायक के रूप में बहाल किया गया है। बता दें कि इनमें से अधिकांश पदाधिकारियों और कर्मचारियों का निधन कोरोना संक्रमण की वजह से हुआ था। स्पीकर ने विधानसभा सचिवालय के अवर सचिव स्वर्गीय मनोहर लकड़ा आभा लकड़ा, प्रशाखा पदाधिकारी स्वर्गीय धीरेंद्र कुमार की पत्नी नम्रता जायसवाल, प्रशाखा पदाधिकारी स्वर्गीय मनीष कुमार टोप्पो की पत्नी कुसुम कुमारी खोया, निजी सहायक दीपक कुमार शुक्ला की पत्नी अंजना तिवारी और पुस्तकालय अनुचर स्वर्गीय सुमित कुमार की पत्नी वंदना कुमारी को नियुक्ति पत्र सौंपा।

 

स्पीकर के पहल पर आश्रितों को मिली नौकरी
नियुक्ति पत्र सौंपने के पश्चात स्पीकर रवींद्रनाथ महतो ने कहा कि पदों की उपलब्धता होते ही मैंने इस दिशा में प्रयास करना शुरू कर दिया था ताकि शोक-संतप्त परिवारों का दुख कम किया जा सके। स्पीकर ने कहा कि मेरी छोटी सी सार्थक पहल सेवा के दौरान जान गंवाने वाले पदाधिकारियों और कर्मचारियों के आश्रितों के दुखों पर मरहम लगाने का काम कर सकती है।