logo

गिरीडीह में 7 साइबर अपराधियों की गिरफ्तारी, ऐेसे बनाते थे लोगों को ठगी का शिकार

GRD_(2).jpeg

द फॉलोअप डेस्क 

गिरिडीह में पुलिस ने गुप्ता सूचना के आधार पर कार्रवाई कर 7 साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया है। सभी गिरफ्तारियां अहिल्यापुर थाना क्षेत्र के सिंहपुर से की गयी हैं। पुलिस ने गिरफ्तार अपराधियों के पास से 9 मोबाइल फोन, 12 सिम कार्ड, अलग-अलग बैंकों के 2 एटीएम कार्ड, 2 बाइक और 2 आधारकार्ड बरामद किये हैं। अपराधियों ने बताया कि कुछ दिनों पहले उनको टाटा क्रेडिट कार्ड के कुछ ग्राहकों के नंबर मिले थे। इन्हीं नंबरों पर फोन कर वे ग्राहकों को लोन औऱ कैश बैक देने का लालच देकर फांसते थे। इसके बाद ग्राहकों से वे पासवर्ड और ओटीपी मांगकर उनके अकाउंट से रकम उड़ा लेते थे। 

गिरफ्तार अपराधियों के नाम 

गिरीडी एसपी दीपक कुमार शर्मा ने इस बाबत जानकारी दी है। एपसी के अनुसार गिरफ्तार किये गये सभी साइबर अपराधी अहिल्यापुर थाना क्षेत्र से संबंध रखते हैं। इनके नाम संजीव कुमार, मुफ्फसिल थाना, पांडेयडीह, कुंदन कुमार वर्मा, बेंगाबाद थाना क्षेत्र, सोनबाद, प्रकाश कुमार गुप्ता, देवघर जिला,  मधुपुर के भोखपुरा का निवासी, सगीर अंसारी व जावेद अंसारी, देवघर जिला के मरगोमुंडा निवासी, साजिद अंसारी और देवघर के मंजोरी गांव का निवासी अजीत कुमार हैं। 


पुलिस को ऐसे मिली अपराध की जानकारी 

गिरिडीह एसपी दीपक कुमार शर्मा ने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों के लोकेशन का पता प्रतिबिंब पोर्टल से चला। वहीं, पुलिस के एक मुखबिर ने भी जानकारी दी थी कि अहिल्यापुर में साइबर अपराधियों का एक गिरोह इन दिनों सक्रिय है। इसके बाद पुलिस ने छापेमारी के लिए का दल गठन किया और 7 अपराधियों की गिरफ्तारी की। छापेमारी दल का नेतृत्व साइबर थाना के डीएसपी सुमन समदर्शी ने किया।