logo

विदेशी महिला के बैग से जिन्दा का'रतूस मिलने से रांची एयरपोर्ट में फैली सनसनी

ranchiaiport.jpg

द फॉलोअप डेस्क, रांची 
रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर उस वक्त सनसनी फैल गई जब जाँच के दौरान एक विदेशी महिला के बैग से जिन्दा कारतूस पाया गया. दरअसल आम दिनों की तरह एयरपोर्ट के प्रवेश द्वार पर चेकिंग चल रहा था. तब ही अचानक एयरपोर्ट के द्वार पर लगे मेटल डिटेक्टर मशीन बीप करने लगा. ऐसा तब होता है जब कोई यात्री किसी प्रकार का लोहे से बना हथियार या कोई विस्फोटक अपने साथ ले जा रहा हो. जाँच कर रहे सीआईएसएफ के जवानों ने महिला को रोका और तलाशी लेनी शुरू कर दी. जब लगेज सहित अन्य सामानों की जाँच की गई तब महिला के पर्स से 9mm का जिन्दा कारतूस बरामद किया गया. 

आर्म्स एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई 

रांची से दिल्ली जा रही एलिजाबेथ नामक महिला जमशेदपुर की रहने वाली है. लेकिन उसे अमेरिका की नागरिकता प्राप्त है. रांची एयरपोर्ट पर महिला को डिटेन कर रांची पुलिस को सौंपने के बाद पासपोर्ट जब्त कर लिया गया. इसके अलावा महिला पर आर्म्स एक्ट के तहत प्राथमिकी भी दर्ज की गई. अब वह तब ही विदेश जा सकेगी जब वह आर्म्स एक्ट के तहत कोर्ट का ट्रायल का सामना करेगी।

गोली का लॉकेट बना कर गले में पहनने के इरादे से बैग में रख लिया था  

जब रांची पुलिस द्वारा एलिजाबेथ से पूछताछ की गई तब उसने बताया की उसे यह जमशेदपुर के किसी पार्क में मिला था. बताया की वह लॉकेट बनाकर कर इस्तेमाल करने के इरादे से अपने पर्स में रख ली थी.