logo

रांची में दुर्गा पूजा को लेकर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी, 1500 पुलिस जवानों की तैनाती; सादे लिबास में भी तैनात रहेंगे जवान

police28.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
पूरे झारखंड में दुर्गा पूजा की धूम है। जगह-जगह पर पूजा पंडाल बनाए गये हैं। रांची में हर पंडाल में हजारों की संख्या लोगों की भीड़ उमड़ रही है। रांची पुलिस भी दुर्गा पूजा को लेकर अलर्ट मोड पर है। सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं। चप्पे-चप्पे पर पुलिस फोर्स की तैनाती की गई है। सादे लिबास में भी पुलिस के जवानों की तैनाती की गई है। तैनात जवान न सिर्फ आसामाजिक तत्वों पर नजर रखेंगे, बल्कि लड़कियों के साथ दुर्व्यवहार करने वाले मनचलों को भी पकडेंगे।


रांची पुलिस की ओर से जिलेभर में 1500 पुलिस फोर्स की तैनाती की गई है। इसमें रैफ, जैप, आईआरबी और जिला बल के अलावा होमगार्ड के जवान शामिल हैं। इसके अलावा हर थाना में क्यूआरटी के लोगों की भी तैनाती की जा रही है। एसएसपी चंदन कुमार सिन्हा सुरक्षा की मॉनिटरिंग खुद करेंगे। एसएसपी ने बताया कि सभी डीएसपी और थानेदारों को अपने-अपने क्षेत्रों में अभी से ही गश्त लगाने के निर्देश दिए गए हैं। कोई भी संदिग्ध नजर आता है तो ऐसे लोगों को तुरंत हिरासत में लेने को कहा गया है। एसएसपी ने बताया कि जेल से छूटे अपराधियों की गतिविधि पर भी  नजर रखने के निर्देश दिए गए हैं। एसएसपी ने बताया कि शहरभर में लगे सीसीटीवी कैमरा को दुरुस्त कर दिया गया है।


पूजा के दौरान शहर के संवेदनशील इलाके हिंदपीढ़ी, लेक रोड, पहाड़ी मंदिर रोड, गुदड़ी, कांटाटोली व डोरंडा क्षेत्र में संपर्क पथ पर रोशनी की पर्याप्त व्यवस्था रहेगी। संबंधित इलाके में स्ट्रीट लाइट से जुड़ी किसी भी तरह की समस्या के त्वरित समाधान के लिए विद्युत शाखा के सहायक अभियंता सौरभ केसरी से मोबाइल संख्या 7856978755 पर संपर्क किया जा सकता है। वहीं, निगम प्रदत अन्य सुविधा के लिए कनेक्ट सेंटर के हेल्पलाइन नंबर 18005701235, मोबाइल संख्या 9431104429, दूरभाष संख्या 0651-2200011 पर संपर्क कर शिकायत दर्ज करायी जा सकती है। सभी व्यवस्था पर निगरानी की जिम्मेवारी सहायक प्रशासक निहारिका तिर्की व गोपेश कुम्भकार को दी गई है। वहीं, उप प्रशासक रवींद्र कुमार वरीय पदाधिकारियों को वस्तुस्थिति की जानकारी देंगे।